इस सरकारी बैंक ने द‍िया करोड़ों ग्राहकों को झटका, सीधे जेब पर पड़ेगा असर

HDFC बैंक की ओर से ब्‍याज दर बढ़ाने के पश्चात् अब एक और सरकारी बैंक ने इनमें बढ़ोतरी कर दी है. अब बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने भी रेपो दर (Repo Rate) में हुई बढ़ोतरी के बाद लोन की ब्‍याज दर में 0.1 फीसदी तक की वृद्धि कर दी है. बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की ओर से शेयर बाजार को दी गई सूचना में बताया गया क‍ि एमसीएलआर (MCLR) में 0.1 फीसदी तक की वृद्धि की गई है.

साथ ही बैंक की ओर से बताया गया क‍ि अलग-अलग वक़्त के ल‍िए बढ़ाई गई ब्‍याज दरें 12 मई से लागू होंगी. बैंक की ओर से एक साल के एमसीएलआर (MCLR) में परिवर्तन कर 7.40 फीसदी कर दिया गया है, यह अबतक 7.35 फीसदी था. बैंक के अधिक ग्राहक लोन की इसी कैटेगरी के अंतर्गत आते हैं. इसके अतिरिक्त 3 महीने तथा 6 महीने की MCLR को बढ़ाकर क्रमशः 7.15 फीसदी तथा 7.25 फीसदी कर दिया गया है. इसी के साथ एक दिन और एक महीने के एमसीएलआर (MCLR) बेस्‍ड लोन के लिए इंटरनेट रेट 0.10 फीसदी बढ़ाकर 6.60 फीसदी तथा 7.05 फीसदी कर दिया गया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने यह फैसला आरबीआई (RBI) के 4 मई को रेपो रेट में 0.40 फीसदी की वृद्धि के बाद क‍िया है. इससे पहले इंडियन ओवरसीज बैंक, ICICI बैंक, HDFC बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, करूर वैश्य बैंक आद‍ि भी अपने MCLR तथा रेपो रेट लिंक्ड ब्याज दरों को संशोधित कर चुके हैं. इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड लेंडिंग रेट में परिवर्तन क‍िया है. बैंक की ओर से बताया गया क‍ि लेंडिंग रेट को रिवाइज्ड करके 7.25 फीसदी किया गया है. नई दरें 10 मई से लागू हो चुकी हैं. IOB ने एक्सचेंज फाइलिंग में बोला, 'हमारे बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में परिवर्तन करके 7.25 फीसदी (4.40 फीसदी+2.85 फीसदी) कर दिया है.'

बड़ी खबर! गिरफ्तार हुआ मोहाली ब्लास्ट का आरोपी निशान सिंह

भारतीय टीम को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हुआ ये सबसे बड़ा मैच विनर!

विश्वेश्वरैया भवन में लगी भयंकर आग, कई जरूरी दस्तावेज जलकर हुए खाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -