विश्वेश्वरैया भवन में लगी भयंकर आग, कई जरूरी दस्तावेज जलकर हुए खाक
विश्वेश्वरैया भवन में लगी भयंकर आग, कई जरूरी दस्तावेज जलकर हुए खाक
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। पटना के हड़ताली मोड़ के समीप मौजूद विश्वेश्वरैया भवन में भयंकर आग लग गयी है। आग भवन की तीसरी मंजिल पर लगी है। आग लगने की वजहों का पता अभी तक नहीं चल पाया है। खबर प्राप्त होते ही दमकल विभाग के 15 वाहन पहुंच गए है। प्राप्त खबर के मुताबिक, कई लोग भीतर ही फंसे थे, जिन्हें पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है। इस भवन में कई सरकारी विभागों के दफ्तर हैं। आग लगने की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है। कहा जा रहा है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है, क्योंकि इन दिनों विश्वेश्वरैया भवन में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है। आग इतनी खतरनाक लगी है कि कई विभागों के आवश्यक दस्तावेज जलने की आशंका है।

वही बुधवार प्रातः जैसे ही आग लगने की खबर विभाग के अफसर तथा कर्मचारियों को मिली तो सभी ने दौड़े-दौड़े विश्वेश्वरैया भवन पहुंचे। आग तीसरी मंजिल पर लगने की बात कही जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, आग जिस स्थान पर लगी है, वहां लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य तथा योजना विभाग के कार्यालय है। उस स्थान पर कई विभाग के मंत्री तथा अधिकारी बैठते है। आग का प्रभाव तीसरी से पांचवीं मंजिल तक है। आग अभी पूरी तरह बुझी नहीं है। आग से कितने का नुकसान हुआ है, इसका पता चलने में समय लगने की संभावना है।

वही आग लगने की खबर प्राप्त होते ही दमकल विभाग के 15 वाहन घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए। भवन के भीतर से बहुत धुंआ निकल रहा है। पांचवीं मंजिल पर कुछ श्रमिक भी फंसे थे, किन्तु उन्हें पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है। 

भारत में फिर बढ़ा खतरा! कोरोना मामलों में आया भारी उछाल, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

कोरोना पर भारत से जुड़ी रिपोर्ट पर मचा बवाल! साजिश का हिस्सा बना WHO

एशिया कप तीरंदाजी में भारत ने जीते 3 गोल्ड मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -