Bank Holidays: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द ही निपटा लें अपने जरुरी काम
Bank Holidays: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द ही निपटा लें अपने जरुरी काम
Share:

नई दिल्ली: यदि आपको बैंक से जुड़ा कोई आवश्यक काम (Bank related work) पूरा करना है तो उसे जल्द से जल्द निपटा लें. क्योंकि आने वाले दिनों में बैंक चार दिन लगातार बंद रहने वाले हैं. ऐसे में यदि आपका कोई जरूरी काम, जो आप इस महीने के आखिर तक बैंक जाकर करना चाहते हैं तो उसे अभी ही वक़्त निकालकर पूरा कर लें. दरअसल, अगस्त महीने का अंतिम सप्ताह चल रहा है, इस महीने में कई त्यौहारों के चलते बैंक बंद रहे हैं. 

अगस्त के अंतिम दिनों में 28 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक बैंकों का अवकाश रहेगा. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के अनुसार, आने वाले दिनों में 28 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे. 28 अगस्त को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. 29 अगस्त को रविवार होने के चलते बैंक नहीं खोले जाएंगे. जबकि जन्माष्टमी (Janmashtami) के कारण कुछ जगहों पर 30 और कुछ जगहों पर 31 अगस्त को भी बैंक का अवकाश रहेगा. 

इसलिए यदि आपको अगस्त में बैंक से कोई कार्य करना है, तो उसे 27 अगस्त तक हार हाल में अवश्य पूरा कर लें. 27 अगस्त के बाद बैंक सीधा अगले महीने यानी सितंबर में ही खुलेंगे. ऐसी स्थिति में आपका काम पूरा होने में देरी हो सकती है. हालांकि, इन छुट्टियों के दौरान ऑनलाइ बैकिंग की सर्विस पहले की तरह ही लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी. उपभोतकता ऑनलाइन जाकर भी अपने आवश्यक कार्य पूरा कर सकते हैं. 

अब ब्रिटेन में बिकेगा हिमालय का पानी, TATA ने लॉन्च किया प्रोडक्ट

RBI ने फिर दो बैंकों पर लगाया लाखों का जुर्माना, बताई ये वजह

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -