सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट
सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट
Share:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंफोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे आईटी शेयरों में बढ़त के कारण भारतीय शेयर बाजारों ने सोमवार को अपनी दो दिन की हार का सिलसिला तोड़ दिया। इंट्राडे में सेंसेक्स 452 अंक और निफ्टी 50 इंडेक्स 16,592.50 के उच्च स्तर को छू गया। हालांकि, दोपहर के सौदों में बेंचमार्क इंट्राडे हाई से नीचे आ गए क्योंकि उच्च स्तर पर बुक्ड प्रॉफिट के रूप में व्यापारी बेहद मंदी के बाजार की चौड़ाई के कारण सतर्क हो गए। समापन पर सेंसेक्स 226 अंक बढ़कर 55,555 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 46 अंक बढ़कर 16,496 पर बंद हुआ। व्यापक बाजारों में, बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक क्रमशः 0.9 प्रतिशत और 1.5 प्रतिशत फिसले।

प्रमुख लाभ एचसीएल टेक (+4 प्रतिशत), नेस्ले, टीसीएस, बजाज फिनसर्व (+2 प्रतिशत) थे, जबकि हारने वालों में शामिल हैं: ग्रासिम, अदानी पोर्ट्स, एमएंडएम (-3 प्रतिशत), आयशर (-2.5 प्रतिशत)।

एनएसई द्वारा संकलित 15 सेक्टर गेजों में से दस निफ्टी मीडिया इंडेक्स के 1.7 प्रतिशत की गिरावट के कारण निचले स्तर पर समाप्त हुए। ऑटो, रियल्टी, पीएसयू बैंक, मेटल और एफएमसीजी इंडेक्स भी गिरावट में बंद हुए। दूसरी ओर, निफ्टी आईटी इंडेक्स करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ टॉप सेक्टर गेनर रहा।

श्रद्धालुओं के लिए आज से फिर खोला गया पुरी जगन्नाथ मंदिर

भूकंप के झटकों से डोला असम, इतनी रही तीव्रता

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -