बंगाल के बम हमले का आतंकी हुआ गिरफ्तार
बंगाल के बम हमले का आतंकी हुआ गिरफ्तार
Share:

पश्चिम बंगाल के श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर बीते हफ्ते बुधवार रात मुर्शिदाबाद के निमतीता स्टेशन पर हुए बम हमले के केस की कार्रवाई की जांच कर रही CID ने एक बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लिया जा चुका है। जिसकी पहचान शेख नसीम के तौर की जा चुकी है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि उसे मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया है। युवा उम्र के नसीम का किसी आतंकी संगठन के साथ कोई कनेक्शन है या नहीं, इस बारे में भी CID की टीम जांच में जुट गई है। प्रारंभिक कार्रवाई में पाया गया है कि वह स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर सामान आदि बेचता था। CCTV फुटेज से पता चला है कि मंत्री पर हमले से कई दिनों पहले से वह पूरे स्टेशन परिसर में निरंतर घूम रहा था। घटना वाले दिन रेल पुलिस की नजर बचाकर उसने बैग में भरकर रिमोट बम को कैसे स्टेशन पर रख दिया और किसके कहने पर मंत्री के आने पर विस्फोट कर दिया, इस बारे में पूछताछ हो रही है।

वारदात में कुछ अन्य के शामिल होने की आशंका: मिली जानकारी के अनुसार वारदात में नसीम अकेला नहीं है। उसके कई अन्य साथी भी हैं जिनके बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि गौरतलब है कि गत 17 फरवरी को कोलकाता से वापस लौट रहे जाकिर हुसैन रात्रि के समय मुर्शिदाबाद के निमतीता स्टेशन पर उतरे थे। उनके स्वागत के लिए समर्थक और परिवार के सदस्य पहुंचे थे। जैसे ही वे सभी लोगों के साथ आगे बढ़ रहे थे कि अचानक ब्लास्ट हुआ। मंत्री समेत 26 लोग इस धमाके के अंदर आ गए थे। कुछ लोगों के हाथ-पैर और शरीर के अन्य अंग उड़ गए। घटना में घायल मंत्री का कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। विस्फोट इतना जोरदार था कि जिसकी चपेट में आने वाले एक व्यक्ति के पैर का अंगूठा उड़कर 100 मीटर दूर स्टेशन परिसर की छत पर चला गया था।

कार्रवाई में पता चला था कि विस्फोट के लिए IED का उपयोग किया गया था। जाहिर-सी बात है नसीम और उसके साथी IED बम बनाने में माहिर हैं। ऐसे में इनके संबंध आतंकी अथवा उग्रवादी संगठनों से होने की आशंका को बल  दिया जा रहा है। फिलहाल CID अधिकारियों ने इस पर बहुत कुछ नहीं बताया है। जांच अधिकारियों का कहना है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में पूरी सूचना दी जा रही है।

दिशा की रिहाई के बाद आया माता पिता का बयान, कहा- हमारी बेटी ने कोई गलत काम नहीं किया

पुलिस हिरासत में कैदी ने फांसी लगाकर दी जान, बेटी की हत्या के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, बदले गए कई ट्रेनों के टाइम-टेबल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -