बांग्लादेश ने रचा इतिहास, 21 वर्षों में पहली बार न्यूज़ीलैंड को टेस्ट में दी मात
बांग्लादेश ने रचा इतिहास, 21 वर्षों में पहली बार न्यूज़ीलैंड को टेस्ट में दी मात
Share:

नई दिल्ली: आखिरकार बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड पर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज कर ही ली. माउंट माउंगानुई के मैदान में बुधवार को बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया. मौजूदा दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मुकाबले में उसने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही बांग्लादेश ने कीवियों के विरुद्ध अपने 21 वर्षों के टेस्ट इतिहास में पहली टेस्ट जीत हासिल कर ली है.

बांग्लादेश के लिए यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उसने न्यूजीलैंड को उसके घर में शिकस्त दी है. यह किसी भी फॉर्मेट में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में पहली जीत है. श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 9 जनवरी से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा. बांग्लादेश के सामने अब कीवियों के खिलाफ पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका है. माउंट माउंगानुई टेस्ट के अंतिम दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी महज 169 रनों पर ढेर हो गई थी. बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके. साथ ही तस्कीन अहमद को 3 विकेट मिले. मेहदी हसन मिराज ने एक विकेट चटकाया. 

जीत के लिए मिले 40 रनों के टार्गेट को बांग्लादेश ने 2 विकेट खोकर (42/2) प्राप्त कर लिया. इस टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 328 रन स्कोर किए थे, जबकि बांग्लादेश ने 458 रनों का स्कोर खड़ा कर 130 रनों की बढ़त प्राप्त कर ली थी. बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ यह टेस्ट जीत 21 साल बाद (2001-2022) अपने 16वें टेस्ट में मिली है. इससे पहले तक उसे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 12 टेस्ट मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा था, जबकि 3 टेस्ट ड्रॉ रहे थे. 

Ind Vs SA: शार्दुल ठाकुर की धारदार गेंदबाज़ी से मैच में वापस लौटी टीम इंडिया

Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड

पिछले 5 वनडे मैचों में 4 शतक जड़ने वाला ये बल्लेबाज़ टीम इंडिया में शामिल, अफ्रीका में मचाएगा धमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -