Share:
पिछले 5 वनडे मैचों में 4 शतक जड़ने वाला ये बल्लेबाज़ टीम इंडिया में शामिल, अफ्रीका में मचाएगा धमाल
पिछले 5 वनडे मैचों में 4 शतक जड़ने वाला ये बल्लेबाज़ टीम इंडिया में शामिल, अफ्रीका में मचाएगा धमाल

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में कई उभरते सितारों को जगह दी गई है. उन्हीं में से एक नाम महाराष्ट्र का उस बैट्समैन का है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में धोनी का दायां हाथ माना जाता है. IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आधे से अधिक रन इस बल्लेबाज़ ने अकेले बनाए हैं. मगर, टीम इंडिया में उसके जगह मिलने का कारण है, हाल ही में उसके द्वारा 5 वनडे मैचों में जमाए गए 4 शतक.

हालांकि, ये शतक इस बल्लेबाज़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगाए हैं और, बल्ले से ऐसा ग़दर मचाने वाले बैट्समैन का नाम है ऋतुराज गायकवाड़. 24 वर्षीय गायकवाड़ ने भारत के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का भरोसा जीत लिया है. उन्होंने कहा कि ये भारतीय टीम के लिए धमाल मचाएगा. भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर 3 वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी है. ये मैच 19, 21 और 23 जनवरी को पर्ल और केप टाउन में होंगे. फिलहाल, भारत की टेस्ट टीम साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज खेल रही है और भारत ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त ले रखी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI श्रृंखला के लिए टीम इंडिया की घोषणा शुक्रवार को की गई. 

टीम इंडिया :- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वाई चहल, आर अश्विन, डब्ल्यू सुंदर, जे बुमराह (वीसी), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और मो. सिराज 

41 वर्ष के बाद पुरुष हॉकी टीम ने किया था भारत का नाम रोशन

वर्ष 2021 में PV सिंधु ने भारत को दिलाया था ब्रॉन्ज मैडल

बेहतरीन रहा 2021: मीरा बाई चानू ने भारत को दिलाया था मैडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -