Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड
Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर अब तक अजेय रहा है. टीम इंडिया आज तक इस मैदान पर एक भी टेस्ट नहीं हारी है. ऐसे में फैंस को टीम इंडिया से सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी जीत का परचम लहराने की पूरी उम्मीद है.

टीम इंडिया का जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में यह छठा टेस्ट मुकाबला होगा. इससे पहले भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले 5 टेस्ट में से दो में जीत दर्ज की है, जबकि तीन टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. अब विराट ब्रिगेड भी इस अजेय अभियान को जारी रखना चाहेगी. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में 113 रन से शानदार जीत हासिल की थी. अगर भारत यह दूसरा टेस्ट भी जीत जाता है, तो वह सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लेगा और साउथ अफ्रीका की धरती पर इतिहास रच देगा.

दरअसल, टीम इंडिया के पास अब दूसरा मैच जीतकर अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का शानदार मौका है. भारत की साउथ अफ्रीका में यह 8वीं द्विपक्षीय टेस्ट श्रृंखला है. इससे पहले 7 में से 6 सीरीज में भारत को शिकस्त झेलनी पड़ी है, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही थी. इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई परिवर्तन नहीं करना चाहेगी, किन्तु जोहान्सबर्ग की तेज पिच को देखें तो टीम अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव कर सकती है. वह हैं उमेश यादव, जिन्हें शार्दूल ठाकुर के स्थान पर लाया जा सकता है. मैच से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं कि जोहानेसबर्ग की पिच तेज गेंदबाजों की सहायक होगी.

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन/हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर/उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

साउथ अफ्रीका: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रसी वेन डेर दुसेन, टेम्बा बवुमा, काइले वेरेयने (विकेटकीपर), वियान मुल्डेर/मार्को जेन्सन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, दुने ओलिवियर और लुंगी एनगिडी.

कोहली के लिए बेहद खराब रहा 2021, दो सालों से फैंस को 'विराट' शतक का इंतज़ार

बिग बैश लीग पर कोरोना ने मचाया हाहाकार, इंग्लैंड ने अपने छह खिलाड़ियों को बुलाया वापस

24 वर्ष में पहली बार मेलबर्न में नहीं दिखाई देंगी विलियम्स बहने, जानिए क्यों...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -