टेस्ला के एलन मस्क बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

एलन मस्क अब विश्व के तृतीय सबसे रईस शख्स हैं. विश्व की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला तथा स्पेस एक्स के को-फाउंडर एलन मस्क के बढ़ते धन-दौलत में कमी आने के कोई आसार नहीं हैं. टेस्ला इंक के शेयरों में रफ़्तार बरकरार है, जिसके कारण मस्क ने फेसबुक इंक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को सोमवार को पीछे छोड़ दिया. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, जुकरबर्ग के 110.8 अरब डॉलर की अपेक्षा में मस्क अब 115.4 अरब डॉलर के मालिक हैं. 

इसके अतिरिक्त सोमवार को जेफ बेजोस की पूर्व वाईफ मैकेंजी स्कॉट विश्व की सबसे अमीर महिला बन गईं, तथा L’Oreal SA की उत्तराधिकारी फ्रेंकोइस बेट्टेंकोर्ट मेयर्स को पीछे छोड़ दिया है. 50 साल के स्कॉट, जिसने अमेजन इंक के संस्थापक जेफ बेजोस से डाइवोर्स के भाग के तौर पर कंपनी की 4 फीसदी भागेदारी प्राप्त हुई थी, जिसकी कीमत अब 66.4 अरब डॉलर है. 49 साल के मस्क की प्रॉपर्टी में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. इस वर्ष उनकी कुल प्रॉपर्टी में 87.8 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. 

वही इस वर्ष कोरोना के कारण जहां पुरे विश्व में अर्थव्यवस्था पर चोट पहुंची है, तथा उद्योग जगत को भारी हानि हुई है, वहीं टेस्ला के लिए यह वर्ष बेहद शानदार रहा है. क्योंकि टेस्ला के शेयरों में करीब 500 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसके अतिरिक्त उन्हें एक अभूतपूर्व सैलरी पैकेज प्राप्त हुआ है. यह आज तक का सबसे व्यापक कॉर्पोरेट वेतन सौदा है, जो किसी चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर तथा निदेशक मंडल के मध्य हुआ है. यदि सभी उद्देश्य पूर्ण हो गए, तो मस्क को 50 अरब डॉलर से अधिक मिल सकता है. इसी के साथ मस्क तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके है. 

देश में होगा वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज स्कूटर लॉन्च, जानिए इसकी कुछ खास बातें

Hyundai लांच करेगी 7 और 8 सीटर SUV, सामने आई तस्वीरें

जल्द लॉन्च होगी हवा में उड़ने वाली कार, होगा लोगों का सपना पूरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -