बैंकाॅक में धार्मिक स्थल पर बम धमाका, 27 की मौत, 80 से अधिक जख्मी
बैंकाॅक में धार्मिक स्थल पर बम धमाका, 27 की मौत, 80 से अधिक जख्मी
Share:

बैंकाॅक। सोमवार शाम थाईलैंड की राजधानी बैंकाॅक में एक जोरदार धमाका हुआ। जिसमे कई लोगो की मौत हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा लगभग 27 है , जबकि करीब 80 से अधिक लोग जख्मी हैं। मरने वालों मे 4 विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं। देश के नेशनल सिक्युरिटी  का कहना है की धमाका बम के कारण हुआ है। यह विस्फोट एक हिंदू मंदिर इरावन के बाहर हुआ है। यहां कई भारतीय और विदेशी पर्यटक इस मंदिर को देखने के लिए दूर दूर से आते हैं। हालांकि अभी तक किसी भी संगठन ने बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, धमाके के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। धमाका इतना जोरदार था कि कई मीटर दूर तक शवों के चिथड़े उड़ गए। जिस हिंदू इरावन मंदिर के बाहर यह धमाका हुआ है, उसके पास में ही एक पाँच सितारा होटल भी है। नेशनल पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल प्रावुत थवोर्नसिरी ने कहा, धमाका बम से किया गया है। हालांकि, बम किस प्रकार का था इसकी जांच की जा रही है। जानकार से पता चला की धमाके से कई मोटरसाइकिलें भी जल गई हैं।

पुलिस ने अंदेशा जताया है कि यहां और अतिरिक्त बम हो सकते हैं। इसलिए पूरे इलाके की जांच की जा रही है। बैंकॉक पोस्ट ने डिफेंस मिनिस्टर प्रावित वांगसूवॉन के हवाले से लिखा है कि बम इरावन मंदिर के अंदर प्लांट किया गया था। पुलिस को रचप्रासोंग इलाके से एक और बम बरामद हुआ, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है। सेंट्रल बैंकॉक स्थित जिस मंदिर मे धमाका हुआ वह मंदिर भगवान ब्रह्मा का है। आपको बता दे की इस मंदिर मे प्रतिदिन हजारों की तादाद में यहां बौद्ध श्रद्धालु आते हैं। साथ ही यह इस मंदिर के तीनों ओर से बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल्स है।

बैंकॉक में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए इमरजेंसी नंबर जारी किए हैं +66618819218, इमरजेंसी लैंडलाइन नंबर: +6622580300-5

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -