बेंगलुरु पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ा, पूछताछ ज़ारी
बेंगलुरु पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ा, पूछताछ ज़ारी
Share:

बेंगलुरु:  बेंगलुरु में एक संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ा गया, और शुरुआती जांच से पता चला कि  युवक ने अलकायदा में शामिल होने की योजना बनाई थी और देश के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए समर्थन की पेशकश की थी।

असम के अख्तर हुसैन के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्ध आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में एक सूचना के बाद, केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के विशेष विंग के अधिकारियों ने आंतरिक सुरक्षा प्रभाग (आईएसडी) और खुफिया विंग के सहयोग से रविवार रात को शहर के तिलकनगर इलाके में एक आवास पर छापा मारा।

 हुसैन के अलावा चार अन्य लोगों को पकड़ लिया गया। उस पर पहले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादी समूह के लिए काम करने का आरोप लगाया गया था। पुलिस के अनुसार, हुसैन ने फेसबुक और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से दुनिया भर के आतंकवादी संगठनों के साथ ऑनलाइन बात की।
रिपोर्टों के अनुसार, हुसैन से संगठनों द्वारा संपर्क किया गया था और वह अलकायदा के कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए कश्मीर की यात्रा करने की योजना बना रहा था । 

हुसैन एक खाद्य वितरण  में काम करता था । बेंगलुरु पुलिस विभाग ने अभी तक इस मामले में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तिलकनगर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पांचों लोगों से पूछताछ की जा रही है। हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के सदस्य तालिब हुसैन को बंगलौर में गिरफ्तार किया गया।

हुसैन की गिरफ्तारी के साथ ही बंगलौर के आतंकवादियों और राष्ट्र विरोधी ताकतों के लिए स्लीपर सेल होने की बहस सबसे आगे आ गई।

केरल के मेडिकल कॉलेज पर ईडी के छापे

सावधान ! साधुओं के वेश में घूम रहे संदिग्ध मुस्लिम, मुंगेर से 3, तो वैशाली से 6 गिरफ्तार

तमिलनाडु में तस्करी को रोकने के लिए टास्क फाॅर्स गठित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -