केले से मिलेगी आँखों को रौशनी, ऐसे करें उपाय
केले से मिलेगी आँखों को रौशनी, ऐसे करें उपाय
Share:

आँखों की रौशनी की परेशानी आजकल सभी को आती है, चाहे वो बच्चा हो या फिर बूढ़ा. आँखों की रौशनी को सही सलामत रखने के लिए हम चश्मा लगा लेते हैं लेकिन फिर उसके बिना हम कुछ नहीं देख पाते. अगर आपको घरेलु तरीके से अपनी आँखों की रौशनी को बढ़ाना है तो हम कुछ बताने जा रहे हैं जिससे आपकी रौशनी भी सही सलामत बनी रहेगी. केला खाना तो लगभग हर कोई पसंद करता है. आँखों के लिए भी केले का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से आँखे तो स्वस्थ रहती है. 

* अगर आप अपनी आँखों की रौशनी को कमज़ोर होने से बचाना चाहते है तो आज से ही केला खाना शुरू कर दे.अगर आप नियमित रूप से एक केले का सेवन करते है तो इससे अंधेपन का खतरा दूर होता है. 

* केले में भरपूर मात्रा में कैरोटिनॉइड नामक तत्व पाया जाता है जो आँखो के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह तत्व लीवर में जाकर विटामिन ए में बदल जाता है जो कि आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

* केले में हल्के पीले और कम-कैरोटिनॉइड वाले कैवेंडिश किस्म के कैरोटिनॉइड तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर में अधिक मात्रा में एंजाइमों का निर्माण करते है. जिसके कारन इसके सेवन से हमारी आँखों की रौशनी तेज होती है.

सर्दी में पाएं इन नुस्खों से चेहरे पर निखार

चाहती हैं बच्चा गोरा और हेल्दी पैदा हो तो इन बातों का रखें ख्याल

चूने से होगी आपकी पैर की मोच ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -