चाहती हैं बच्चा गोरा और हेल्दी पैदा हो तो इन बातों का रखें ख्याल

चाहती हैं बच्चा गोरा और हेल्दी पैदा हो तो इन बातों का रखें ख्याल

वैसे तो बच्चे का रंग माँ और पिता पर ही जाता है. लेकिन उसका अधिक ध्यान रखा जाये तो आपका बच्चा बहुत ही सुंदर और हृष्ट पुष्ट हो सकता है. माँ बनना तो हर लड़की का सपना होता है. हर प्रेग्नेंट महिला अपने होने वाले बच्चे को लेकर बहुत सारे सपने देखती है, वो यही चाहती है की उसका होने वाला बच्चा स्वस्थ होने के साथ साथ गोरा भी हो. अगर आप चाहती हैं कि आपका होने वाला बच्चा गोरा पैदा हो तो इसके लिए कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपका होने वाला बच्चा गोरा पैदा हो सकता है. इन्हें अपनाएं तो आपका बच्चा बहुत ही सुंदर पैदा होगा. 

* प्रेग्नेंट महिला के लिए संतरे का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होती है जो बच्चे का रंग निखारने में मदद करती  है और आपका बच्चा गोरा पैदा होता है.

* प्रेगनेंसी के दौरान नियमित रूप से कच्चे नारियल का सेवन करे. इसमें पोटेशियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो पेट में पल रहे बच्चे के बाल और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है.

* कच्चे नारियल के साथ मिश्री का सेवन करने से भी बच्चा गोरा पैदा होता है. इसे खाने से आपके बच्चे का रंग और बाल दोनों ही चमकदार हो जाते है.

* रोज़ाना काले अंगूर का सेवन करने से या इसका जूस पीने से पेट में पल रहे बच्चे का खून साफ होता है और उसका कई बीमारियों से बचाव होता है.

चूने से होगी आपकी पैर की मोच ठीक

लहसुन और रेड वाइन करेगी आपके कैंसर का इलाज

बार बार उल्टी आने की शिकायत होती है तो घर की इन चीज़ों से करें इलाज