यूपी के विधानसभा सचिवालय में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर लगा बैन, सरकारी फरमान जारी
यूपी के विधानसभा सचिवालय में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर लगा बैन, सरकारी फरमान जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा सचिवालय में सदस्यों और कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट पहनने पर पाबन्दी लगा दी गई है. संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार, कर्मचारी और अधिकारियों को नसीहत दी गई है कि वे जींस और टी शर्ट पहनकर सचिवालय में न आएं. उनसे यह भी कहा गया है कि वे सचिवालय की गरिमा के अनुसार ही कपड़े पहनकर आएं.

दरअसल लखनऊ के विधानसभा सचिवालय में सैकड़ों कर्मचारी काम करते हैं. इस संबंध में विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा ने भी आदेश जारी किया है. आदेश में सचिवालय के भीतर सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को जींस और टी-शर्ट पहनकर आने पर पाबन्दी लगा दी गई है. आदेश के अनुसार, कर्मयारियों और अधिकारियों को सादे कपड़े पहनने होंगे. विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार के अनुसार, इस आदेश को पहले से ही कई दफा लोगों को बताया जा चुका है. 

उन्होंने कहा कि इसके बारे में निरंतर आगाह किया जाता रहा है. विधानसभा सम्मानित जगह है. ऐसे में सभी कर्मचारी और अधिकारी उसी गरिमा का पालन करते हुए कपड़े पहनें. यह आदेश उसी परिप्रेक्ष्य में पारित किया गया है. बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने प्रदेश में सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय किया था. महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कार्यालय में टी शर्ट, जींस और चप्पल पहनने पर पाबन्दी लगा दी थी. कर्मचारियों को गहरे रंग, कढ़ाई और फोटो वाले कपड़े भी नहीं पहनने की सलाह दी थी. 

दिल्ली में सीएम बीएस येदियुरप्पा ने उठाया इडली का लुत्फ

Video: तमिलनाडु में 7 मंदिरों पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, हिन्दू संगठनों में आक्रोश

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की स्पीकर ओम बिरला से मुलाक़ात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -