सेना में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के संचालन पर लगाई रोक, जानिए क्यों?
सेना में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के संचालन पर लगाई रोक, जानिए क्यों?
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ में बृहस्पतिवार को ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के क्रैश (Helicopter Crash) होने के पश्चात् रक्षा विभाग ने सेना के सभी अंगों में इसके संचालन पर पाबंदी लगा दी है। भारतीय सेना (Indian Army) का ध्रुव हेलीकॉप्टर बृहस्पतिवार को किश्तवाड़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलट एवं एक टेक्नीशियन को गंभीर चोटें आई थीं एवं उन्हें रेस्क्यू करके उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

रक्षा विभाग ने एहतियातन ध्रुव हेलीकॉप्टर के उड़ान पर अस्थाई पाबंदी लगा दी है। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय ने अपने बयान में कहा, ‘सेना विमानन कोर के हेलीकॉप्टर ने तकनीकी खराबी की वजह से जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ क्षेत्र में मारुआ नदी के तट पर एहतियातन लैंडिंग की। 

पायलटों ने तकनीकी खराबी की खबर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को दी थी और उसके बाद एहतियातन लैंडिंग की। उबड़-खाबड़ जमीन, अंडरग्रोथ एवं लैंडिंग क्षेत्र की तैयारी न होने की वजह से, हेलीकॉप्टर ने स्पष्ट रूप से एक मुश्किल लैंडिंग की।' वही जम्मू संभाग के किश्तवाड़ के दूर-दराज क्षेत्र में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। इसमें तीन लोग सवार थे और तीनों चोटिल हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए उधमपुर के सैन्य चिकित्सालय ले जाया गया था।
 

इस राज्य में टैक्स फ्री हुई 'द केरल स्टोरी'

पढ़ाई को लेकर पति से हुआ विवाद, पत्नी ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

मुरैना में हुआ खूनी खेल, हैरान कर देगा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -