बैन होंगे ऑनलाइन गेम, गृह मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
बैन होंगे ऑनलाइन गेम, गृह मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि प्रदेश में आनलाइन गैंबलिंग और गेमिंग को बैन कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आनलाइन पर बैन लगाने का कानून बनाने के लिए गृह मंत्रालय ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘ऑनलाइन गेमिंग को रेगुलेट करने के लिए हम मध्य प्रदेश में एक्ट लाने जा रहे हैं। मसौदा तैयार है तथा इसे आखिरी अनुमति के लिए मंत्रिमंडल में लाया जाएगा’। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आनलाइन गेमिंग को काबू करने के लिए एक नियामक संस्था बनाने पर भी विचार कर रही है।

मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश में आनलाइन गेमिंग के आदी हो रहे बच्चों के बढ़ते आँकड़ों को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष जनवरी में मोबाइल फोन पर गैंबलिंग एवं गेमिंग एप्लिकेशन को विनियमित करने के लिए एक कानून लाने का ऐलान किया था। यह ऐलान ऑनलाइन गेम खेलते वक़्त एक 11 वर्षीय लड़के की खुदखुशी की घटना के बाद की गई थी।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘हम सार्वजनिक जुआ अधिनियम में संशोधन करेंगे तथा ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्मों को विनियमित करने के लिए एक कानून जल्द ही पेश किया जाएगा’। इस बीच उन्होंने खाद की लाइन में खड़े किसान की मौत के मामले पर सफाई देते हुए बोला कि किसान को पहले ही रसीद दे दी गई थी तथा वह खाद लेने जा रहा था, तभी उसे हार्ट अटैक आया। हमने उसके परिवार से भी इस बारे में बात की है।

कांग्रेस नेता के खिलाफ पत्नी ने लगाया बलात्कार का आरोप, दर्ज हुई FIR

'अगर लड़की ऐसे कपड़े नहीं पहनती तो रेप नहीं होता', राहुल गांधी का आया बड़ा बयान

'PM मोदी हर रोज आपका जंगल छीनकर बड़े उद्योगपतियों को दे रहे हैं', राहुल गांधी ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -