आयरलैंड में बढ़ा लॉकडाउन, इस दिन तक जारी रहेंगे प्रतिबन्ध
आयरलैंड में बढ़ा लॉकडाउन, इस दिन तक जारी रहेंगे प्रतिबन्ध
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर जिस तरह लोगों की जान का दुश्मन बना हुआ है, ठीक उसी प्रकार इस वायरस ने आज लाखों लोगों के जीवन को पूरी तरह से निगल लिया है. वहीं  राष्ट्रीय रेडियो और टीवी प्रसारणकर्ता, आरटीई का कहना है कि, आयरलैंड में अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए प्रतिबंध कम से कम 20 जुलाई जारी रहने वाले है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, बीते सोमवार को आरटीई की रिपोर्ट में पीएम  मिचेल मार्टिन के हवाले से इस बात की जानकारी मिली है कि आयरलैंड के 20 जुलाई को सरकार द्वारा देश के 'ग्रीन जोन' को सामने लाया जा सकता है. वहीं 20 जुलाई 2020 को, देश को मार्च के अंत से लगाए गए COVID-19 प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए चौथे चरण में प्रवेश किया जाने वाला है.

मिली जानकारी के अनुसार 'ग्रीन जोन' के बाहर आने के बाद, सूची में देशों के आगंतुकों पर प्रतिबंधों को कम किया जाएगा, मार्टिन ने एक प्रेस वार्ता में इस बारे में बताया और आगे कहा कि दो सप्ताह के आधार पर 'ग्रीन जोन' की समीक्षा की जाने वाली है. आयरलैंड ने पहले एलान किया और वह 'ग्रीन लिस्ट' वाले देशों के लोगों को 9 जुलाई 12020 से शुरू होने वाले देश का दौरा करने की अनुमति देने की योजना के बिना ही उन्हें 14 दिनों के सेल्फ आइसोलेशन में रहने कीबात कही. वहीं, बताया गया कि योजना का स्थगन सरकार की चिंता के कारण है कि COVID -19 के आयातित मामलों में वृद्धि से देश में बीमारी की दूसरी लहर पैदा हो सकती है, पिछले सप्ताह स्वास्थ्य मंत्री स्टीफन डोनली ने कहा कि स्थानीय मीडिया अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से संबंधित COVID-19 मामले पिछले कुछ महीनों में पिछले कुछ हफ्तों में देश के कुल 17 प्रतिशत हो गई है.

जंहा इस बात का पता चला है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों के आंकड़े में दर्ज किया है. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, दुनिया के तमाम देशों में कुल 5 लाख 33 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. और 1 करोड़ 14 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) के अनुसार , सोमवार सुबह तक संक्रमण का कुल आंकड़ा 1 करोड़ 14 लाख 9 हजार 85 पहुंच गया वहीं मरने वालों की की संख्या 5 लाख 33 हजार 6 सौ 84 हो गई. दुनिया में संक्रमण के मामले में अमेरिका सबसे पहले नंबर पर है इसके बाद ब्राजील और तीसरे नंबर पर अब भारत आ गया है. अमेरिका में अब तक कुल संक्रमण के मामले दुनिया के तमाम देशों की तुलना में सबसे अधिक है. यहां कुल मामलों का आंकड़ा 28 लाख 80 हजार 1 सौ 30 है वहीं मरने वाले 1 लाख 29 हजार 9 सौ 6 हैं. अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर आने वाले संक्रमित देश ब्राजील में संक्रमण के कुल मामले 16 लाख 3 हजार 55 हैं वहीं मरने वाले 64 हजार 8 सौ 67 है. लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, तीसरे नंबर पर आए भारत में कुल संक्रमण के मामले 6 लाख 97 हजार 8 सौ 87 हो गए हैं.

वर्ल्ड चॉकलेट डे पर जानें इनके बीच का फर्क

चीन के खिलाफ युद्ध में भारत के साथ रहेगी US आर्मी, अमेरिका ने की घोषणा

PoK में पाक और चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, इस प्रोजेक्ट के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -