बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

Mar 09 2019 11:07 AM
बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

इस्लामाबाद: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना के दमन ने तंग आ चुके बलूच विद्रोहियों ने डेरा बुग्ती में एक गैस पाइपलाइन को धमाका कर उड़ा दिया है. बलूचिस्तान की आजादी के समर्थक विद्रोही संगठन ब्लोच लिब्रेशन टाइगर्स ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को सुई गैस प्लांट के समीप बलोच विद्रोहियों ने गैस पाइप लाइन को उड़ा दिया है. 

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी ने बदला रूप, लंदन की सड़कों पर बेख़ौफ़ घूमता दिखा

एक स्थानीय पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता ने ट्विट करते हुए लिखा है कि, "बलोच लिब्रेशन टाइगर ने एक बयान जारी कर डेरा बुग्ती में स्थित सुई गैस फील्ड पर हुए विस्फोट की जिम्मेदारी ली है, इस हमले के बाद भयानक धमाका हुआ है, जिसमे 4 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं." समाचार एजेंसी ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि गैस पाइपलाइन में धमाके के बाद भयानक आग लग गई. इसमें 4 सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई, साथ ही अलावा दो लोग घायल हो गए. 

कपिल देव का यह जवाब सुनकर बंद हो गया कपिल का मुँह, तालियां बजाने लगे दर्शक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसा ही एक और विस्फोट सुई गैस फील्ड में हुआ, जहां पर ब्लोच रिपब्लिकन आर्मी ने 28 इंच व्यास वाले एक गैस पाइपलाइन में धमाका कर दिया. आपको बता दें कि बलूची संगठन, पाकिस्तान पर बलूचिस्तान में स्थित प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करने का आरोप लगाते हैं. इन संगठनों का कहना है कि पाकिस्तान की सरकार यहां के संसाधनों को दूसरे प्रदेशों में पहुंचती हैं, जबकि स्थानीय निवासी गरीबी और गुरबत में जीवन गुजरने को मजबूर हैं. बलूचिस्तान से निकला गैस पाकिस्तान के पंजाब राज्य में पहुँचाया जाता है, जबकि बलूचिस्तान के लोगों के पास खाना बनाने के लिए रसोई गैस उपलब्ध नहीं है.

खबरें और भी:-

अब मस्जिद में तक़रीर नहीं दे पाएगा हाफ़िज़ सईद, पाकिस्तान सरकार ने लगाई रोक

बेटे की शादी से पहले मुकेश और नीता अंबानी ने गरीब बच्चों को खिलाया खाना

इमरान खान ने जारी किया आदेश, जल्द पूरा किया जाए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य