अब मस्जिद में तक़रीर नहीं दे पाएगा हाफ़िज़ सईद, पाकिस्तान सरकार ने लगाई रोक

Mar 08 2019 09:40 PM
अब मस्जिद में तक़रीर नहीं दे पाएगा हाफ़िज़ सईद, पाकिस्तान सरकार ने लगाई रोक

इस्लामाबाद: मुंबई में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के पाकिस्तान में जुमे की तकरीर देने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। पाकिस्तान के पंजाब सूबे की सरकार ने हाफिज के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के लाहौर स्थित मुख्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया है। बीते कुछ वर्षों में यह शायद पहली बार होगा, जब लाहौर में रहने के बाद भी हाफिज सईद जुमे पर जामिया मस्जिद कदसिया में तकरीर नहीं दे सकेगा।

बेटे की शादी से पहले मुकेश और नीता अंबानी ने गरीब बच्चों को खिलाया खाना

यह मस्जिद ही जमात-उद-दावा का मुख्यालय है। पाकिस्तान के पंजाब की सरकार ने गुरुवार को हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा और उसके मुखौटा संगठन फलाह-ए-इनसानियत के कार्यालयों पर कब्जा कर लिया है। इससे पहले हाफिज को कभी भी मस्जिद में तकरीर देने से नहीं रोका गया था। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, हाफिज सईद को उस समय में भी कभी मस्जिद में तकरीर देने से नहीं रोका गया था, जब उसे पंजाब सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया था। पाकिस्तानी पंजाब की सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि, 'पंजाब पुलिस ने जामिया मस्जिद कदसिया को सील कर दिया है। ऐसे में हाफिज सईद को जुमे पर साप्ताहिक तकरीर के लिए मस्जिद में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।' सईद ने पंजाब सरकार से इजाजत मांगी थी कि उसे शुक्रवार को मस्जिद में तकरीर देने दिया जाए, किन्तु उसकी मांग को खारिज कर दिया गया।

इमरान खान ने जारी किया आदेश, जल्द पूरा किया जाए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य

इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने जानकारी देते हुए बताया था कि उसने 182 मदरसों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि पाकिस्तान के आतंरिक मंत्रालय ने कहा है कि आतंकियों के खिलाफ यह एक्शन पहले से निर्धारित योजना के चलते की गई है। भारत और अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते ऐसा नहीं किया गया है।

खबरें और भी:-

बिलावल भुट्टो ने इमरान को घेरा, कहा आतंक के खिलाफ क्यों नहीं होती कार्यवाही

उत्तर कोरिया को अमेरिका की खुली चेतावनी, कहा परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाओ वरना..

फेसबुक के CEO को पछाड़ सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं ये हॉट एक्ट्रेस