बलूचिस्तान में और भड़की आग, पाक सेना से कहा वापस जाओं

बलूचिस्तान में और भड़की आग, पाक सेना से कहा वापस जाओं

इस्लामाबाद : बलूचिस्तान की आजादी के लिये आग और भड़क गई है। यहां न केवल पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है वहीं अब बलूच नेता ब्रह्मदाग खान बुगती ने पाकिस्तानी सेना से वापस जाने के लिये कह दिया है।

बुगती ने यह भी कहा है कि बलूचिस्तान के लोग अब पाकिस्तान से आजादी चाहते है। गौरतलब है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उठाये गये बलूचिस्तान के मुद्दे के बाद से ही पाकिस्तान के कब्जे वाले बलूचिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध होना शुरू हो गया था। बलूचिस्तान की जनता ने तो मोदी को धन्यवाद दिया ही, वहां के नेताओं और राजनीतिक दलों ने भी पाकिस्तान का विरोध शुरू कर दिया है। बलूच नेता बुगती ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना का अत्याचार अब ओर सहन नहीं किया जायेगा।

तो भुगतने होंगे परिणाम-

बलूच नेता बुगती ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को कड़ी चेतावनी देते हुये कहा है कि यदि बलूचिस्तान से पाकिस्तानी सेना नहीं हटी तो उसे 1971 जैसे परिणाम भुगतने के लिये तैयार रहना होगा। गौरतलब है कि 1971 में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुये पाकिस्तान से बांग्लादेश को आजाद करा लिया था। जब से नरेन्द्र मोदी ने बलूचिस्तान का मुद्दा उठाया है, उसके बाद से 1971 का इतिहास दोहराने की बात को भी बल मिलने लगा है।

हम नहीं करना चाहते बातचीत-

बलूच नेता बुगती ने पाकिस्तानी सरकार से यह भी कहा है कि हम बलूच मामले में किसी तरह से बातचीत नहीं करना चाहते। उन्हांेने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी अधिकारी हमसे बात करना चाहते है, लेकिन हमें बातचीत करने में कोई रूचि नहीं है। गौरतलब है कि इसके पहले भी बुगती पाकिस्तानी सरकार पर हमला बोल चुके है।

ये आकाशवाणी है, अब सुनिये बलूच भाषा में कार्यक्रम

बलूचिस्तान के समर्थन में लगे लंदन में नारे