बॉल टेंपरिंग : स्मिथ और वॉर्नर पर लगा एक साल का प्रतिबन्ध
बॉल टेंपरिंग : स्मिथ और वॉर्नर पर लगा एक साल का प्रतिबन्ध
Share:

बॉल टेम्परिंग मामले में बुरे फंसे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है. एक के बाद एक इन पर गाज गिरते ही जा रही है. हाल ही में समाप्त हुए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और उसके कप्तान स्टीव स्मिथ को सरे आम गेंद के साथ छेड़खानी करते हुए देखा गया था. इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ पर बैन लगाने की चर्चा तेज हो गयी थी. 

इस विवाद के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेम्परिंग की बात स्वीकार कर ली थी. जहां बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत और स्मिथ पर 1 मैच का बैन तथा मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. हालांकि इसके बाद भी कई खिलाड़ियों ने आईसीसी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की थी. बॉल टेम्परिंग का विरोध ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने भी किया था, उन्होंने कहा था कि यह काफी शर्मनाक है. 

लगातार स्मिथ और वॉर्नर पर लम्बा बैन लगाए जाने की प्रक्रिया तेज हो गई थी. जिसके तहत आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा कदम उठाते हुए स्मिथ और वॉर्नर पर 1 साल का प्रतिबन्ध लगा दिया है. वहीं इससे पहले कल स्टीव स्मिथ से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी छीन ली गई थी. वहीं अब डेविड वॉर्नर से भी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छीनी जा सकती है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरेन लेहमैन भी सीरीज के अंतिम मैच के बाद अपने पद से इस्तीफ़ा दे देंगे. 

स्टीव वॉ ने किया कंगारू खिलाडियों का बचाव

आईपीएल इतिहास में पहली बार नहीं होगा कोई भी विदेशी कप्तान!

बॉल टैंपरिंग: चौथे टेस्ट में स्मिथ की जगह लेंगे रेनशॉ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -