आईपीएल इतिहास में पहली बार नहीं होगा कोई भी विदेशी कप्तान!
आईपीएल इतिहास में पहली बार नहीं होगा कोई भी विदेशी कप्तान!
Share:

आईपीएल 2018 का आगाज अब कुछ ही रोज में होने को है. इसके लिए सभी टीमें लगभग पूरी तैयार भी है. इस सीजन का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को गत विजेता मुम्बई इंडियंस और दो साल के प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. दोनों ही टीमें इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ ही करना चाहेंगी. लेकिन आईपीएल से ठीक पहले ऑट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और धाकड़ खिलाड़ी डेविड वार्नर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. जहां एक तरफ बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ दी है तो दूसरी तरफ हैदराबाद टीम के कप्तान डेविड वार्नर पर भी टीम की कप्तानी छोड़ने का दवाब बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अगर वार्नर हैदराबाद की कप्तानी से इस्तीफा दे देते है तो आईपीएल के इस सीजन को ऐतिहासिक बनने से कोई नहीं रोक सकता.

दरअसल स्मिथ के राजस्थान टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद वार्नर इस सीजन में एकलौटे विदेशी कप्तान बचे थे. अब यदि वार्नर भी हैदराबाद की कप्तानी छोड़ देते है तो ये आईपीएल इतिहास में पहला मौका होगा जब आईपीएल में खेलने वाली सारी टीमों के कप्तान भारतीय ही होंगे. जहां राजस्थान ने स्मिथ की जगह रहाणे को कप्तानी सौपी है तो वहीं अब हैदराबाद के फैसले का इंतज़ार किया जा रहा है. वहीं इस मामले पर हैदराबाद टीम से जुड़े वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि 'उनकी टीम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रही है. अभी तक वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैसला नहीं लिया है.'

आईपीएल 2018 के कप्तान

बता दें कि इस सीजन में मुंबई इंडियन्स की कप्तानी रोहित शर्मा और चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी कर रहे है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ही हैं. जबकि इस बार प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान रविचन्द्रन अश्विन बनाए गए है. दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान गौतम गंभीर को सौपी गयी है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी इस बार दिनेश कार्तिक के जिम्मे है. राजस्थान ने भी स्मिथ की जगह रहाणे को कप्तान चुन लिया है. लेकिन अभी हैदराबाद के कप्तान पर संसय बना हुआ है अगर वॉर्नर कप्तानी छोड़ते है तो हैदराबाद की कमान शिखर धवन को सौपी जा सकती है.

 

IPL2018 के बेशुमार खर्चे, हर गेंद की कीमत 23 लाख

IPL 2018 : आईपीएल शुरू होने से पहले ही RCB को लगा बड़ा झटका

'हसीन जहां भी कॉल करके मेरा हाल जानेंगी'-मोहम्मद शमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -