स्टीव वॉ ने किया कंगारू खिलाडियों का बचाव
स्टीव वॉ ने किया कंगारू खिलाडियों का बचाव
Share:

बॉल टेम्पटिंग मामले में दुनियाभर के खेल प्रेमियों की आलोचनाओं का शिकार बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें फ़िलहाल कम होती नहीं दिख रही है. इस मामले पर जहां कई पूर्व दिग्गज खिलाडियों ने स्टीव स्मिथ के अगुआई वाली कंगारू की निंदा की है तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडियों ने भी गेंद से छेड़खानी के मामले को शर्मनाक बताया है. इस सदी के शुरू में ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ टीम की कमान सँभालने वाले स्टीव वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के धोखाधड़ी वाले रवैए को 'निर्णय लेने में गलती' करार दिया है साथ ही उन्होंने अपने देश के खिलाड़ियों को खेल भावना से जुड़ी नियमावली फिर से दोहराने की अपील की है.

हालांकि उन्होंने खिलाडियों के भविष्य को लेकर गंभीरता से विचार करने की बात भी कहीं है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर आजीवन प्रतिबन्ध की तलवार लटक रही है. इस मामले पर वॉ ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये अपनी बात कहते हुए लिखा, 'इस मामले में जो भी शामिल हैं, उनकी आलोचना करते समय केंद्रित और संतुलित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है. इसमें सभी खिलाडिय़ों पर पडऩे वाले सामाजिक प्रभाव और मानसिक स्वास्थ्य पर गंभीरता से विचार करें.'

वॉ ने आगे लिखा कि, 'मैं खेल की बेहतरी तथा प्रत्येक क्रिकेट प्रेमी का भरोसा वापस पाने के लिए की जाने वाली हर तरह की सकारात्मक कार्रवाई का समर्थन करूंगा.' उन्होंने कहा कि कई अन्य लोगों की तरह पिछले सप्ताह केपटाउन में हुई घटना ने उन्हें भी झकझोर कर रख दिया है. वॉ ने कहा कि उनके पास दुनियाभर के हजारों क्रिकेट प्रेमियों के संदेश मिल रहे हैं जिनका इस घटना से दिल टूटा है.

 

बॉल टैंपरिंग: चौथे टेस्ट में स्मिथ की जगह लेंगे रेनशॉ

'हसीन जहां भी कॉल करके मेरा हाल जानेंगी'-मोहम्मद शमी

वायरल वीडियो: 6 साल के बच्चे की फिरकी से चकराए शेन वार्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -