Bajaj अपनी इस आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रहा टेस्टिंग
Bajaj अपनी इस आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रहा टेस्टिंग
Share:

अपना सफर स्कूटर के साथ देश की प्रमुख मोटरसाइकल निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने भारत में शुरू किया था. बजाज के स्कूटर्स की टैग लाइन 'हमारा बजाज' काफी पाप्युलर थी, लेकिन बाद कंपनी सिर्फ मोटरसाइकल बनाने लगी. अब स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए बाजाज एक बार फिर इस सेगमेंट में वापसी की तैयारी में है और वह भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ. Bajaj Urbanite के माध्यम से बाजार में यह स्कूटर बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन  उतारा जाएगा. ये होंगे अन्य फीचर 

ये है लेटेस्ट हीरो स्प्लेंडर, जानिए कीमत

देश में टेस्टिंग के दौरान बजाज अर्बनाइट स्कूटर को कई बार देखा गया है. हाल में भी इस स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें और विडियो ऑनलाइन लीक हुए हैं. यह स्कूटर इस के अंत या साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा. बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसकी स्टाइलिंग कुछ हद तक कंपनी के पुराने स्कूटर्स जैसी होगी, जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर्स की याद दिलाएगा. चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ स्कूटर का ओवरऑल लुक दमदार होगा. हालांकि, रेट्रो और मॉडर्न के बीच बैलेंस बनाने के लिए अलॉय वील्ज, फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प व टेल लाइट कंपनी स्कूटर में दे सकती है. 

होंडा एक्टिवा 5G लिमिटेड एडिशन पर मिलेंगे इतने कलर ऑप्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बजाज अर्बनाइट स्कूटर में बेहतर सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) मिलेगा. इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा, जिसमें बैटरी रेंज, ओडोमीटर और ट्रिपमीटर की जानकारी भी मिलेगी. स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए यह इंस्ट्रूमेंट पैनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपॉर्ट करेगा. स्कूटर सेगमेंट देश में तेजी से बढ़ रहा है. इस डिमांड को देखते हुए लगभग हर प्रमुख टू-वीलर कंपनी के स्कूटर मार्केट में उपलब्ध हैं. यहां तक कि आमतौर पर परफॉर्मेंस बाइक पर फोकस करने वाली सुजुकी और यामाहा के स्कूटर भी मार्केट में उपलब्ध हैं. इनमें बजाज ही ऐसी कंपनी है, जो इस सेगमेंट में नहीं है. अब कंपनी अर्बनाइट स्कूटर के साथ इस खालीपन को भरने की तैयारी में है. इलेक्ट्रिक स्कूटर को अथर और ओकिनावा के स्कूटर्स के टक्कर लॉन्चिंग के बाद बजाज अर्बनाइट को भारतीय बाजार मे मिलने वाली है. 

भारत में Honda Activa 5G कई खासियतों के साथ हुई पेश

इन बड़े बदलावों ने Suzuki Gixxer SF 250 को बनाया है ग्राहकों की पंसदीदा बाइक

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये आकर्षक स्कूटर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -