इन बड़े बदलावों ने Suzuki Gixxer SF 250 को बनाया है ग्राहकों की पंसदीदा बाइक

इन बड़े बदलावों ने Suzuki Gixxer SF 250 को बनाया है ग्राहकों की पंसदीदा बाइक

भारत में हाल ही में 2019 Suzuki Gixxer SF 250 लॉन्च हुई है. इसमें दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा के लिए इसमें कंपनी की तरफ से सिंगल-चैनल ABS दिया गया है. 2019 Suzuki Gixxer SF250 की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1,70,655 रुपये है. इसकी लंबाई 2010 मिलीमीटर, चौड़ाई 740 मिलीमीटर और ऊंचाई 1035 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 1345 मिलीमीटर और ग्राउंड क्लियरेंस 165 मिलीमीटर है. इसके अलावा इसके सीट की ऊंचाई 800 मिलीमीटर है. आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी 5 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहले के मुकाबले ज्यादा खास इस बाइक को बनाती है.

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए ये बाइक उतरेगी मैदान में

सुजुकी ने क्वार्टर-लिटर स्पेस में Suzuki Inazuma के बाद यह दूसरी बार है लॉन्च किया है. यहां बता दें कि Suzuki Inazuma पैरलेल-ट्विन इंजन से लैस थी. हालांकि, कीमत के मामले में काफी महंगी थी. Suzuki ने अपनी Gixxer SF250 की मार्केटिंग एक स्पोर्ट्स टूरर बाइक के रूप में किया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक रेसिंग के साथ लंबी दूरी के लिए भी एक बेहतर विकल्प है. कंपनी ने इसकी राइडिंग पोजिशन को कुछ इस तरह डिजाइन किया है, जिससे लंबी यात्रा के दौरान भी राइडर को कम थकान होगी. बाइक में ऊंचे क्लिप-ऑन हैंडलबार दिए गए हैं. Suzuki Gixxer SF250 में नया 249सीसी, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, ऑयल-कूल्ड, 4-वाल्व, SOHC, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. इसका इंजन 9000 आरपीएम पर 26.5PS की मैक्सिमम पावर और 7500 आरपीएम पर 22.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से इसका इंजन लैस है.

ये है लेटेस्ट हीरो स्प्लेंडर, जानिए कीमत

अगर बात करें इस Suzuki Gixxer SF250 बाइक के डिजाइन के बारे में, तो यह नई लैंग्वेज पर बनाई गई है. कंपनी के मुताबिक यरोपियन स्टाइल को ध्यान में रखते हुए इसे बनाया गया है. इसकी बड़ी फेयरिंग इसके एग्रेसिव लुक देती है. इसका रियर काफी शार्प है. इसकी फ्रंट विंडस्क्रीन की वजह से बाइक की हेडलाइट फ्रंट से बड़ी दिखती है. Suzuki Gixxer SF250 की सेंट्रल ट्यूब की चौड़ाई को 0.3 मिलीमीटर बढ़ाया गया है. इसके अलावा इसके स्टीयरिंग हेड और सस्पेंशन माउंट को पहले के मुकाबले और भी मजबूत बनाया गया है. वहीं, अगर इसके सस्पेंशन ड्यूटीज की बात करें, तो 41 मिलिमीटर में अलग स्प्रिंग का इस्तेमाल इसमें किया गया है.

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये आकर्षक स्कूटर्स

हीरो स्प्लेंडर की सेल में आई गिरावट, ये है रिपोर्ट

होंडा एक्टिवा 5G लिमिटेड एडिशन पर मिलेंगे इतने कलर ऑप्शन