बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमाद जल्द ही इजरायल का दौरा करेंगे
बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमाद जल्द ही इजरायल का दौरा करेंगे
Share:

जेरूसलम: बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल-खलीफा ने इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट के इजरायल की ऐतिहासिक यात्रा के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

बहरीन के विदेश मंत्री अब्दुल्लातिफ बिन राशिद अल-जयानी को हिब्रू-भाषा यनेट समाचार साइट ने यह कहते हुए उद्धृत किया कि क्राउन प्रिंस ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और "जल्द ही" इज़राइल का दौरा करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार बेनेट ने बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा, क्राउन प्रिंस अल-खलीफा, विभिन्न मंत्रियों और बहरीन यहूदी समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ खाड़ी राज्य की अपनी पहली यात्रा के दौरान मुलाकात की।

बेनेट ने बहरीन की राजधानी मनामा में संवाददाताओं से कहा कि वह "दुश्मन भड़काने वाले विकार और आतंक" से निपटने के लिए क्षेत्र में उदारवादी अरब और गैर-अरब सरकारों को शामिल करते हुए एक "नई क्षेत्रीय वास्तुकला" की तलाश कर रहे थे। बेनेट की यात्रा के बाद जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, सत्रों ने "दोनों राज्यों और उनकी सरकारों के बीच संबंधों को मजबूत किया।"

बयान के अनुसार, नेता विशेष रूप से क्षेत्रीय "परमाणु चुनौतियों, आतंकवादी गतिविधि, धार्मिक अतिवाद, गरीबी और सामाजिक आर्थिक मुद्दों" के बारे में चिंतित थे। 

मेडागास्कर एक और चक्रवात के लिए तैयार: संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता

माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन में अपने कार्यालयों को पूरी तरह से फिर से खोलने की योजना की घोषणा की

जहूर इलाही बने पाकिस्तान के विपक्ष नेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -