ओडिशा में कैंसर अस्पताल बनाने के लिए 340 करोड़ रुपए दान करेंगे बागची दंपती
ओडिशा में कैंसर अस्पताल बनाने के लिए 340 करोड़ रुपए दान करेंगे बागची दंपती
Share:

भुवनेश्वर: माइंड ट्री के को-फाउंडर और कौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुब्रतो बागची व उनकी पत्नी सुष्मिता बागची ने ओडिशा में अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल व पैलेटिव केयर सेंटर बनाने के लिए 340 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया है। वहीं, ओडिशा सरकार ने सोमवार को इसकी स्वीकृति दे दी है। 

340 करोड़ रुपये की इस राशि से राजधानी भुवनेश्वर में बागची-श्री शंकर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट और बागची-करुणाश्रय पैलेटिव केयर सेंटर बनाए जाएंगे। ये दोनों संस्थान विश्व स्तरीय अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से युक्त होंगे। इसके लिए राज्य सरकार भुवनेश्वर की इन्फोसिटी इल में 20 एकड़ भूमि निःशुल्क प्रदान करेगी। कैंसर अस्पताल की स्थापना बंगलुरु के श्री शंकर कैंसर केयर फाउंडेशन द्वारा की जाएगी। श्री शंकर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के लिए, सुब्रतो बागची और सुष्मिता बागची ने 210 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इसके साथ ही बाकी के 130 करोड़ रुपए करुणाश्रय गृह देखभाल ट्रस्ट के लिए दिए जाएंगे।

कैंसर अस्पताल पहले 250 बेड से आरंभ होगा, जो जनवरी 2024 तक चालू हो जाएगा। एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि इसे 500 बिस्तरों के अस्पताल में अपग्रेड किया जाएगा। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है मुफ्त इलाज के लिए तक़रीबन 25% बिस्तरों को अलग रखा जाएगा, जबकि विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत लाभार्थी रोगियों के लिए 25% बिस्तरों को अलग रखा जाएगा। बाकी 50% मरीजों को सेवाओं के लिए भुगतान करना होगा और उससे पैदा हुए राजस्व का उपयोग गरीब रोगियों के विस्तार और समर्थन के लिए किया जाएगा।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 दिन बाद हुई कटौती, जानिए क्या हैं आज के भाव

पिछले साल की तुलना में वित्त वर्ष 2020-21 में आया ये बदलाव

मारुति सुजुकी इंडिया ने वित्त वर्ष 20-21 में बेचे 1.57 लाख सीएनजी वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -