बाधित हुआ बदरीनाथ हाईवे, कई जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
बाधित हुआ बदरीनाथ हाईवे, कई जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में आज भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। चालू मानसून सीजन में यह तीसरी बार है जब मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रातः से राज्य के कुछ शहरों में बारिश का सिलसिला जारी है। वर्षा एवं भूस्खलन से बृहस्पतिवार को बार-बार बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बाधित होता रहा। कर्णप्रयाग 4 लामबगड़ नाला में हाईवे कुछ देर के लिए अवरुद्ध हुआ था। हाईवे खुलने पर वाहनों की आवाजाही सुचारु हुई। दूसरी तरफ मलबा आने से कालसी चकराता में लंबा जाम लगा रहा। 

वही वर्षा के बीच प्रातः 8 बजे तक सोनप्रयाग 465 भक्त केदारनाथ के लिए रवाना किए गए। कुमाऊं में पंतनगर में और चौखुटिया में हल्की वर्षा का सिलसिला जारी है। राज्य में भारी वर्षा से हुए भूस्खलन की वजह से 166 सड़कें बंद है। 45 सड़कों को खोलने का काम जारी है। इस काम में 182 JCB मशीनों को लगाया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक और वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने कहा कि बहुत भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे व्यक्तियों के साथ ही भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में बसे व्यक्तियों को सावधान रहने की आवश्यकता है। इस सिलसिले में प्रदेश सरकार व आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। मौसम विभाग ने बहुत भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से संबंधित अफसरों को 24 घंटे सतर्क रहने की सलाह दी है

एक बाइक पर 7 सवार.., पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video

कभी नहीं पढ़ी संस्कृत, फिर कैसे फरमानी नाज ने 'हर हर शंभू' में पढ़ लिए मंत्र?

2047 तक भारत के 'इस्लामीकरण' का लक्ष्य और बॉर्डर पर तेजी से बढ़ती मुस्लिम आबादी.., BSF ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -