एक बाइक पर 7 सवार.., पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video
एक बाइक पर 7 सवार.., पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक बेहद हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां एक मोटरसाइकिल पर 7 लोग बैठकर घूम रहे थे। यहां तक कि बाइक चलाने वाले शख्स ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था। यहां ट्रैफिक के हर नियम की धज्जियां उड़ाई गईं। यह देख चौराहे पर तैनात पुलिस भी दंग रह गई। उन्होंने बाइक को रोककर उसका चालन बनाया और फिर समझाईश देकर छोड़ दिया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि सरकार और प्रशासन प्रति वर्ष यातायात के नियमों को समझाने के लिए लाखों रुपए खर्च करती है, महंगे चालान काट रही है, इसके बाद भी लोग नियमों को क्यों अनदेखा कर रहे हैं? 

 

यदि आप से कहा जाए कि एक मोटरसाइकिल पर कितने लोगों को बैठाया जा सकता है, तो आप का जवाब होगा कि नियम के मुताबिक, 2 लोग ही बैठाए जा सकते हैं, मगर यदि मजबूरी है तो 3 लोगों को बैठा सकते हैं। पर औरैया में जो हुआ उस पर विश्वास करना भी मुश्किल हो रहा है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।  इसका वीडियो पत्रकार नितेश ओझा ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है इस वीडियो में एक महाशय अपनी बाइक पर बिना हेलमेट के हैं और साथ ही 7 लोगों को भी लाद रखा है। बाइक पर बैठे सभी छोटे छोटे बच्चे हैं, जिनकी जान की कीमत शायद इन जनाब को भी नहीं पता है।

इस युवक की बाइक को देखकर चौराहे पर खड़ी ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गई और उन्होंने बाइक को रोककर चालान बना दिया और सभी को उतारकर उन्हें एक साथ बाइक पर न जाने से रोका। यह वीडियो वायरल होने के बाद हर जगह इसकी चर्चा हो रही है। SP ने इस मामले के बाद जागरूकता अभियान चलाने की बात कही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिस तरह से यह शख्स बाइक पर 6 बच्चों के साथ बैठा हुआ था, उसका चालान काटना उचित नहीं है, इन्हें जागरूक करने की अधिक आवश्यकता है। यह समस्या केवल एक की नहीं है। पूरे जिले में ऐसी समस्या न हो, इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

2047 तक भारत के 'इस्लामीकरण' का लक्ष्य और बॉर्डर पर तेजी से बढ़ती मुस्लिम आबादी.., BSF ने जताई चिंता

इस गाने के कारण मशहूर हुई थी फरमानी, देंखे ये VIDEO

आतंक का 'मदरसा' जमींदोज़.., जिहादी मंसूबों पर चला असम सरकार का बुलडोज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -