बैडमिंटन की दो प्लेयर्स पर टूटा कोरोना का कहर

Aug 14 2020 11:47 AM
बैडमिंटन की दो प्लेयर्स पर टूटा कोरोना का कहर

कोरोना वायरस के कारण देश का प्रत्येक क्षेत्र बेहद ही प्रभावित हुआ है. वही इस बीच हैदराबाद में पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी में चल रहे नेशनल बैडमिंटन कैंप में हिस्सा लेने पहुंचे इंडियन प्लेयर एन सिक्की रेड्डी तथा फिजियोथेरेपिस्ट किरण सी को COVID-19 वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया. 

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की विज्ञप्ति के मुताबिक, 'सिक्की तथा किरण दोनों में COVID-19 के कोई लक्षण नहीं हैं. दोनों हैदराबाद के ही हैं, तथा अपने घर से ही शिविर में भाग ले रहे थे. दोनों में कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं हालांकि अकादमी को सैनिटाइजेशन के लिए बंद किया गया है. इसके साथ-साथ सिक्की तथा किरण दोनों के नजदीकी संपर्कों का पता कर लिया गया है, तथा उनकी फिर से आरटी पीसीआर जांच की जा रही है.'

भारतीय खेल प्राधिकरण ने सभी प्लेयर्स, कोचों तथा सहयोगी स्टाफ के लिए पहुंचने के पश्चात् कोरोना जांच अनिवार्य की हुई है, तथा इसी दौरान दोनों के पॉजिटिव होने का पता चला. हैदराबाद से बात करते हुए चीफ नेशनल बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, 'बैडमिंटन राष्ट्रीय शिविर में सभी एथलीट, कोचों, सहयोगी स्टाफ तथा प्रशासनिक स्टाफ का भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा अनिवार्य COVID-19 परीक्षण कराया गया था, तथा इसमें शिविर के दो मेंबर को कोरोना हुआ है.' साथ ही उन्होने कहा, 'प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी आवश्यक एहतियात बरते गए, जिससे प्लेयर जल्द से जल्द सुरक्षित तौर पर ट्रेनिंग के लिए वापसी कर सकें.' इसके साथ ही प्लयेर्स को पूरी सुरक्षा के साथ रखा गया है.

वनडे : सबसे अधिक नाबाद रहे हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर, एक गेंदबाज भी शामिल

वनडे के 3 सबसे अधिक स्टम्पिंग करने वाले विकेटकीपर, पहले नंबर पर सबका चहेता खिलाड़ी

कोरोना के चलते दो बड़े स्पोटर्स इवेंट हुए रद्द