ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने रद्द की 750 से भी ज्यादा ट्रेनें
ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने रद्द की 750 से भी ज्यादा ट्रेनें
Share:

नई दिल्ली: भारत की लाइफलाइन कही जाने वाली भारतीय रेल की सर्विस इन दिनों लोगों के लिए बहुत दिक्कतें खड़ी कर रही है. दरअसल, अपने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल देश के भिन्न-भिन्न भागों में विकास कार्य तथा मरम्मत का काम कर रही है, जिससे देशवासियों को बेहतर, आरामदायक तथा सुरक्षित यात्रा सेवा प्रदान की जा सके. हालांकि, इन विकास तथा मरम्मत के कार्यों के कारण वहां से गुजरने वाली ट्रेनों की सर्विस पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. इसके अतिरिक्त उत्तर भारत में पड़ रही भीषण ठंड तथा कोहरे के कारण भी कई ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, रविवार, 6 फरवरी को अलग-अलग कारणों से 750 से भी अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रेल ने रविवार, 6 फरवरी को देश के भिन्न-भिन्न भागों से चलने वाली 751 ट्रेनों को रद्द किया है. इसके अतिरिक्त रेलवे ने आज 30 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल कर दिया है. बता दें कि आंशिक तौर पर कैंसिल ट्रेनें अपनी निर्धारित यात्रा न करते हुए अधूरी यात्रा के पश्चात् ही सफर समाप्त कर देती हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन प्रदेशों की ट्रेनों पर सबसे अधिक बुरा असर पड़ रहा है उनमें यूपी, बिहार, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब आदि प्रदेश सम्मिलित हैं. बता दे कि रेलवे ने ट्रेनों को कैंसिल करने की कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है. रेलवे ने केवल इतना बताया है कि ऑपरेटिंग वजहों के कारण ट्रेनों को कैंसिल किया किया जा रहा है.

वही यदि आपने भी किसी कारण कहीं जाने के लिए ट्रेन में अपनी टिकट बुक की है तो भारतीय रेल की NTES पोर्टल पर जाकर अपनी ट्रेन का स्टेटस मालूम कर लें. अपनी ट्रेन का स्टेटस जानने के लिए आप इस पोर्टल- https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जा सकते हैं. पोर्टल पर आने के पश्चात् आपको गाड़ी का नाम या नंबर, जहां से यात्रा आरम्भ करनी है उस स्टेशन का नाम और दिनांक डालनी होगी. तत्पश्चात, आपको ट्रेन का स्टेटस मालूम चल जाएगा. इसके अतिरिक्त आप रेलवे की हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करके भी अपनी ट्रेन का स्टेटस पता कर सकते हैं.

यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, करना होगा इन नियमों का पालन

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में राज बावा ने मचाया धमाल, 5वीं बार सजा जीत का शेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -