अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में राज बावा ने मचाया धमाल, 5वीं बार सजा जीत का शेहरा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में राज बावा ने मचाया धमाल, 5वीं बार सजा जीत का शेहरा
Share:

भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में राज बावा का जलवा साफ़ दिखाई दिया है। जी हाँ, यहाँ दाएं हाथ के मीडियम पेसर बावा ने 31 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। ऐसे में इसके चलते इंग्लैंड की टीम 189 रन ही बना पाई। उनके इस प्रदर्शन के साथ ही वह अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आप सभी को बता दें कि इससे पहले फाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड पाकिस्तान के अनवर अली के नाम दर्ज था। आप सभी को बता दें कि अनवर अली ने साल 2006 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ फाइनल में 35 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।

इसी के साथ ही राज बावा, अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय बॉलर हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 61 रनों के स्कोर तक 6 विकेट खो दिए थे। राज बावा ने इन छह में से चार अंग्रेज बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और उन्होंने पहले खतरनाक बैटिंग कर रहे जॉर्ज थॉमस (27 रन) को पवेलियन भेजा। ऐसा होने के बाद उन्होंने विल लक्सटन (4), जार्ज बेल (0) और रेहान अहमद (10) को भी चलता किया और उसके बाद में उन्होंने जोशुआ बॉयडेन को आउट कर अपना पांचवां विकेट हासिल किया। आपको हम यह भी बता दें कि राज बावा के परिवार का खेलों से गहरा नाता रहा है। जी दरअसल उनके दादा त्रलोचन बावा 1948 के ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य थे।

वहीं दूसरी तरफ राज बावा के पिता सुखविंदर को हॉकी और क्रिकेट दोनों खेलों में रुचि थी। हालांकि, पिता ने खेल छोड़कर क्रिकेट कोच बन गए। आप सभी को बता दें कि राज बावा के पिता सुखविंदर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को भी बचपन में कोचिंग दे चुके हैं। जी हाँ, युवराज सिंह के बारे में बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम को बैट और बॉल से कई मुकाबलों में जीत दिलाई थी।

U19 WC फाइनल में चार उससे ज्यादा या विकेट लेने वाले भारतीय:
राज बावा- 5/31, 2022 (फाइनल में बेस्ट प्रदर्शन)
पीयूष चावला- 4/8, 2006
रवि बिश्नोई- 4/30, 2020
रवि कुमार- 4/34, 2022
संदीप शर्मा- 4/54, 2012

विंडीज के खिलाफ घर में शेर है टीम इंडिया, पिछले 16 सालों से नहीं हारी है कोई ODI सीरीज

पढ़ाई छोड़ी।। पिता के खिलाफ गए।।, कई बार रिजेक्शन के बाद रवि को टीम इंडिया में मिला मौक़ा

चीन में होने वाला है एशियाई खेलों का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -