यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, करना होगा इन नियमों का पालन
यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, करना होगा इन नियमों का पालन
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच योगी सरकार ने राज्य में विद्यालय-कॉलेज फिर से खोलने का निर्णय लिया है. यूपी में 7 फरवरी से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यालय एवं सभी कॉलेज खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारी जारी आदेश के अनुसार, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यालय एवं सभी कॉलेज को 7 फरवरी से कोरोना नियमों का पालन करते हुए अग्रिम आदेश तक खोला जाएगा.

आपको बता दें कि कोरोना के संकट को देखते हुए ऑफलाइन पढ़ाई बंद की गई थी जिसके चलते कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सेमेस्‍टर परीक्षा भी कैंसिल करने के साथ शासन द्वारा सभी शैक्षणिक संस्थानों को 6 फरवरी तक बंद रखने के निर्देश थे. ऑफलाइन क्‍लासेज़ आरम्भ होने के पश्चात् ही सेमेस्‍टर परीक्षा दिनांकों का ऐलान किया जाएगा.

वही केंद्र के दिशा-निर्देशों के तहत स्कूल परिसर को साफ रखना, सामाजिक-दुरी का पालन तथा मास्क पहनना फेस कवर करना अनिवार्य होगा. इसके अतिरिक्त पूरे स्टाफ और अध्यापकों को टीकाकरण की दोनों डोज़ लगी होनी चाहिए. वहीं, देश की राजधानी दिल्चली में भी चरणबद्ध तरीके से 9वीं से 12वीं तक के विद्यालय 07 फरवरी से खोले जाएंगे. जिन अध्यापकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें स्‍कूल आने मंजूरी नहीं दी जाएगी. एक्सपर्ट्स की सलाह के आधार पर निरंतर कम होती सकारात्मकता दर तथा संक्रमण के मामलों के आँकड़े को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में राज बावा ने मचाया धमाल, 5वीं बार सजा जीत का शेहरा

10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए राजस्थान पुलिस में नौकरी पाने का मौका, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -