एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम
एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम
Share:

Electric Vehicle (ईवी) स्टार्टअप ग्रेवटन मोटर्स ने बीते वर्ष जून में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर 'क्वांटा' लॉन्च किया जाने वाला है, जिसने कन्याकुमारी से खारदुंग ला (लद्दाख) तक की यात्रा बिना रुके कम से कम वक़्त में पूरी करने का एलान कर दिया है, इस 4011 किलोमीटर की यात्रा के साथ, ग्रेवटन ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एंट्री मार ली है. K2K को 13 सितंबर 2021 को कन्याकुमारी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाने वाला है, जिसने 4011.9 किमी की दूरी तय की और 20 सितंबर 2021 को 164 घंटे और 30 मिनट (6.5 दिन) के भीतर खारदुंग ला में समाप्त हो चुकी हुई. 

टीम ने कन्याकुमारी से मनाली तक बिना रुके बाइक चलाई, 3400 किमी की यात्रा की और मनाली में रात भर आराम कर चुके है. निर्माता का बोलना है कि क्वांटा को सवारी के दौरान कोई परेशानी नहीं थी और कभी भी ब्रेकडाउन नहीं हुआ था, यह कहते हुए कि जिसकी थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम को लद्दाख के कम तापमान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए डिजाइन किया जा चुका है.

इतना ही नहीं क्वांटा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर एक स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ मिल रहा है. K2K प्रोजेक्ट की टीम के साथ राइड के बीच बैटरी स्वैपिंग स्टेशन भी दिया जा रहा है. हम हमारी कोशिशों को पहचानने और हमें पुरस्कार प्रदान करने के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स टीम का आभारी हूँ. ग्रेवटन मोटर्स के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम पाका ने कहा, यह ग्रेवटन के लिए एक मील का पत्थर है क्योंकि हम अपनी नई सुविधा से कई और प्रदर्शन संचालित EV वाहनों को डिजाइन और विकसित करने का इरादा रखते हैं.

ग्रेवटन ने हैदराबाद के चेरलापल्ली में अपनी प्रॉडक्शन यूनिट में उत्पादन भी बढ़ाया जा रहा है और 2022 के आखिर तक एक बड़ी सुविधा स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ने की प्लानिंग है. कंपनी स्वदेशी रूप से कंपोनेंट्स को डिजाइन और विकसित की जा रही है.

बाइक या स्कूटर खरीदते समय इस बात का रखें खास ध्यान

Kwid से लेकर Duster बेहद ही आकर्षक दाम में मिल रही ये कार

माइक्रो एसयूवी की इस कार के साथ होगी जंग, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -