राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष पूजा पर रोक ! DMK सरकार के कथित आदेश से तमिलनाडु में सियासी बवाल
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष पूजा पर रोक ! DMK सरकार के कथित आदेश से तमिलनाडु में सियासी बवाल
Share:

चेन्नई: रविवार (21 जनवरी) को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राम मंदिर निर्माण के अवसर पर राज्य के मंदिरों को विशेष प्रार्थनाएं आयोजित करने और अन्नदानम (मुफ्त भोजन) देने के खिलाफ कथित निर्देश के लिए द्रमुक के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार की आलोचना की। प्रतिष्ठा.

बीजेपी तमिलनाडु के अध्यक्ष अन्नामलाई ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि धर्मनिरपेक्ष सरकार चलाने के नाम पर हिंदू विरोधी गतिविधियों में लगी डीएमके सरकार ने तमिलनाडु के मंदिरों में विशेष पूजा और भोजन प्रसाद पर प्रतिबंध लगा दिया है।" 

 

उन्होंने मंदिर प्रथाओं में हस्तक्षेप करने के सरकार के अधिकार पर सवाल उठाया और श्री राम की मूर्ति की स्थापना से संबंधित सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध का संकेत देने वाली रिपोर्टों पर प्रकाश डाला। सरकार कथित तौर पर राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के सीधे प्रसारण को रोक रही है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अयोध्या राम मंदिर कार्यक्रमों के लाइव प्रसारण को देखने पर कथित प्रतिबंध की निंदा करते हुए कहा, "तमिलनाडु में, श्री राम के लिए 200 से अधिक मंदिर हैं। एचआर एंड सीई प्रबंधित मंदिरों में, कोई पूजा/भजन/प्रसादम/अन्नदानम नहीं है।" श्री राम के नाम की अनुमति है।" उन्होंने निजी तौर पर आयोजित मंदिरों पर लगाए गए कथित हस्तक्षेप और प्रतिबंधों की आलोचना की और इसे "हिंदू विरोधी, घृणित कार्रवाई" बताया।

एक तमिल दैनिक की एक समाचार रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि द्रमुक के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विशेष प्रार्थनाएं आयोजित करने और अन्नदानम की पेशकश करने के खिलाफ मंदिरों को 'अनौपचारिक मौखिक निर्देश' दिया था। सरकार ने कथित तौर पर मंदिर प्रशासकों को विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के खिलाफ चेतावनी दी, किसी भी उल्लंघन के लिए कार्रवाई की धमकी दी।

कथित निर्देश में इस बात पर जोर दिया गया है कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के दौरान तमिलनाडु के मंदिरों में कोई विशेष पूजा, अन्नदानम या संबंधित कार्यक्रम नहीं होना चाहिए। कथित तौर पर तमिलनाडु पुलिस सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर समारोह के सीधे प्रसारण को रोकने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।

क्या है वह जमीन घोटाला? जिसमें झारखंड CM हेमंत सोरेन से ED ने की पूछताछ

प्राण प्रतिष्ठा से पहले अनुष्ठान के दौरान धनुष्कोडी पहुंचे पीएम मोदी, श्रीराम ने यहीं बनाया था सेतु

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने फूंका बिगुल, बहनजी एप लॉन्च, उम्मीदवारों पर भी हुई बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -