बाबा रामदेव ने कहा, मोदी है विकास पुरुष, लेकिन नितीश..!

Sep 14 2015 04:59 PM
बाबा रामदेव ने कहा, मोदी है विकास पुरुष, लेकिन नितीश..!

जैसलमेर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का ‘विकास पुरूष’ बताते हुए योगगुरू बाबा रामदेव ने कहा कि विकास के मामलेे में नरेंद्र मोदी बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बहुत आगे है. बाबा रामदेव ने कहा की मोदी जी की नितीश से तुलना करना बिलकुल ही बेमानी है. उन्होंने कहा कि बिहार अब बदल गया है और अब यहां जातिगज राजनीती नहीं चलेगी. यह अब जातिगत राजनीति से काफी उपर उठ गया है. बिहार में चुनावी मुद्दा अगर कुछ रहेगा तो वह है सुशाशन.

वही बाबा रामदेव ने आगे कहा की मोदी सरकार को कालेधन को वापस लाने के काम में तेजी से काम करना होगा क्योंकि इस मुद्दे को लेकर लोगों में काफी असंतोष फैल रहा है. अपनी तीन दिवसीय जैसलमेर यात्रा पर आए स्वामी रामदेव ने शनिवार को सीमा से लगे क्षेत्रो लोंगेवाला, माता तनोट राय मन्दिर एवं सीमा चौकी बबलियानवाला का भी दौरा किया. बाबा रामदेव ने यहाँ कहा कि लोंगेवाला देश के जांबाजों की बहादुरी की नाशनी है और यहां पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों धूल छठा दी थी.

इतना ही नहीं सीमा पर बसा लोंगेवाला हमारे देश का तीर्थस्थल है. बाबा रामदेव ने यहां जैसलमेर के दौरे के दौरान सीमा पर तैनात जवानों से भी मुलाकात की. जवानों से उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के जवान कठिन परिस्थितियों में सीमा की रक्षा करते हैं. योग करने से शरीर को काफी मजबूती मिलती है और हमारे जवान विपरीत हालात में भी स्वस्थ व तनावमुक्त रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं के जवान तनाव मुक्त एवं निरोगी रहें, यही उनके कार्यक्रम का उद्देश्य है.