Video: मुलायम यादव का अंतिम संस्कार, बाबा रामदेव और सीएम योगी श्रद्धांजलि देने पहुंचे
Video: मुलायम यादव का अंतिम संस्कार, बाबा रामदेव और सीएम योगी श्रद्धांजलि देने पहुंचे
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज दोपहर बाद उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रख दिया गया है। लगभग 3:30 बजे पूरे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

सैफई में इसके लिए प्रशासन और मुलायम सिंह यादव के परिवार ने तमाम तैयारियां भी कर ली हैं। बता दें कि, चार बार उत्तर प्रदेश के सीएम रहे मुलायम सिंह यादव का सोमवार को देहांत हो गया था। 82 वर्ष की आयु में उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली थी।  राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सैफई पहुंच चुके हैं। इस बीच वहां पर अंतिम संस्कार की प्रक्रियाएं आरंभ हो चुकी है। नेता जी के समर्थक और समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता 'जब तक सूरज चांद रहेगा, नेता जी का नाम रहेगा' जैसे नारे लगा रहे हैं। मुलायम सिंह को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए योग गुरु बाबा रामदेव और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी सैफई पहुँच गए हैं। 

मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर सैफई में उस स्थान पर पहुंच चुका है, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जा जाएगी। इस वक्त लोगों का समंदर उमड़ा है। लोग नेताजी की एक झलक पाने को बेताब नज़र आ रहे हैं। लोग पेड़ों पर चढ़ गए हैं और नेताजी अमर रहे के नारे लगा रहे हैं। मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर एक वाहन के माध्यम से सैफई लाया गया है। इस वाहन में अखिलेश यादव, बाबा रामदेव मौजूद के साथ कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद हैं। 

'मौत का सौदागर..', पीएम मोदी को याद आया पुराना तंज, बोले- मुझे क्या कुछ नहीं कहा गया

देश के 3 हाई कोर्ट्स को मिले नए मुख्य न्यायाधीश, कानून मंत्री रिजिजू ने दी बधाई

टोंक में किसानों से मिले सचिन पायलट, सीएम गहलोत से की यह अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -