इन 2 दिन बंद रहेगा बाबा खाटूश्याम का मंदिर
इन 2 दिन बंद रहेगा बाबा खाटूश्याम का मंदिर
Share:

सीकर: राजस्थान के सीकर जिला स्थित बाबा खाटूश्याम के मंदिर से एक बड़ी खबर आ रही है दरअसल, बाबा खाटूश्याम का मंदिर भक्तों के दर्शन के लिए 7 और 8 मार्च को बंद रहेगा। मंदिर कमेटी ने इसके लिए आदेश जारी किया है। श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने आदेश जारी कर बताया कि 7 मार्च को होली पर्व पर बाबा श्याम की खास सेवा पूजा की जाएगी। फिर 8 मार्च को बाबा श्याम का तिलक किया जाएगा। 

वही ऐसे में बाबा खाटूश्याम का मंदिर 7 और 8 मार्च को दर्शनों के लिए बंद रहेगा। बाबा खाटूश्याम के मंदिर में 9 मार्च को प्रातः 5:30 बजे होने वाली मंगला आरती से श्रद्धालुओं के लिए दर्शन आरम्भ होंगे। खाटूश्याम मंदिर में 8 अगस्त को हुई भगदड़ के पश्चात् मंदिर और खाटू कस्बे में विस्तार के काम हुए। ऐसे में मंदिर को 13 नवंबर 2022 को बंद कर दिया गया था। 6 फरवरी से मंदिर दोबारा आरम्भ किया गया। 

वही खाटू श्याम मंदिर में हुए परिवर्तन के पश्चात् अब भक्त 14 लाइनों के माध्यम से बाबा श्याम के दर्शन कर रहे हैं। आम दिनों में श्रद्धालुओं को मस्जिद 10 से 15 मिनट में ही बाबा श्याम के दर्शन हो रहे हैं। हालांकि इस बार मेले के दौरान भी श्रद्धालुओं को बाबा श्याम के दर्शनों में डेढ़ घंटे से अधिक का वक़्त नहीं लगा।बता दें बाबा खाटू श्याम का लक्खी मेला इस बार 22 फरवरी से आरम्भ हुआ। जो 4 मार्च तक चला। इस मेले में इस बार लगभग 40 लाख भक्तों ने बाबा श्याम के दर्शन किए। एकादशी के दिन तो सबसे अधिक लगभग 15 लाख भक्तों ने दर्शन किए थे।

'नाम और निशान छिना, लेकिन हम खुद को शिवसेना कहते रहेंगे', उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एलान भगौरिया को माना जाएगा राजकीय पर्व

YouTube देखकर 15 वर्षीय लड़की ने घर में दिया बच्चे को जन्म, फिर कर दी नवजात की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -