सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, डॉक्टर बोले- अगले 72 घंटे बेहद हम

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता और लोकसभा सांसद आजम खान के लिए आने वाले 72 घंटे बेहद अहम रहेंगे. यदि इसी अवधि में उनकी सेहत में सुधार हो जाता है, तो उनके लिए अच्छा रहेगा. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने उनकी हालात के बारे में जानकारी दी है.  

डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे को 9 मई को मेदांता अस्पताल में सीतापुर जेल से लाकर एडमिट कराया गया था. उनका बेटा स्वस्थ है. डॉ. कपूर ने बताया कि जब आजम खान एडमिट हुए थे, तब उनको 4 से 5 लीटर ऑक्सीजन की प्रति घंटे आवश्यकता पड़ रही थी. उनके बाई लेटरल लंग्स में कोविड निमोनिया पाया गया था. दो दिन में जब उनकी सीवियरिटी और बीमारी बढ़ी तो उनकी ऑक्सिजन की जरुरत भी बढ़ गई थी, जिसके चलते उनको कोविड वार्ड के ICU में शिफ्ट करना पड़ा और डॉक्टर की कड़ी देखरेख में रखा गया. 

डॉ. कपूर ने बताया कि आज की हालत में उनकी ऑक्सीजन की जरूरत थोड़ी कम हुई है. वे भोजन ले रहे हैं और स्टेबल हैं, किन्तु क्योंकि डिजीज की सीवियरिटी है, उसी के हिसाब से कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए उनका उपचार किया जा रहा है. डॉ. कपूर ने स्पष्ट कहा कि आने वाले 72 घंटे उनके लिए थोड़ा अहम रहेंगे और यदि इसी में सुधार हो जाता है तो उनके लिए बहुत अच्छा रहेगा.

चीन में मुस्लिमों पर अत्याचार जारी, जिनपिंग सरकार ने आधी कर दी मुसलमानों की जन्म दर

बैटरी स्टोरेज को लेकर मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब देश में ही शुरू होगा प्रोडक्शन

सरकार बनाने का दावा पेश करेगी नेपाल कांग्रेस, संख्या बल जुटाने की कोशिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -