आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुए 64 संगीन मामले, सताने लगा गिरफ्तारी का डर

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुए 64 संगीन मामले, सताने लगा गिरफ्तारी का डर

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले तीन महीनों में उनके विरुद्ध 64 मामले दाखिल किए जाने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. सूत्रों के अनुसार एक-दो दिन में आजम खान की अर्जी पर सुनवाई होने की संभावना है. रामपुर के जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी 64 मामले संगीन हैं, जिनमें से 28 मामले पिछले एक महीने में दर्ज किए गए हैं. 

आंजनेय सिंह ने कहा कि कई और लोगों के आगे आने और आज़म खान के खिलाफ शिकायत करने की उम्मीद है. आजम खान पर जबरदस्ती किसानों की जमीन हड़पने का इल्जाम लगा है. लगभग 27 किसानों ने यह कहते हुए मामले दर्ज कराए हैं कि उनकी जमीन को आजम खान ने जबरन कब्ज़ा कर लिया है. वहीं चुनाव के दौरान निर्वाचन नियमों के उल्लंघन, अधिकारियों को धमकी देने और भड़काऊ भाषण देने के 13 मामले दर्ज हैं. इन सभी 13 मामलों में पुलिस की तरफ से आरोपपत्र दाखिल किए गए हैं.

सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आजम खान के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद पूछताछ के लिए आजम को गिरफ्तार किया जा सकता है. ईडी ने आजम खान पर धन शोधन के तहत मामला दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार संसद सत्र समाप्त होने के बाद आजम खान की गिरफ्तारी होने की उम्मीद है.


धारा 370 हटाने पर आया देवबंदी उलेमा का बयान, कहा- ये सरकार का बड़ा फैसला लेकिन...

धारा 370: केंद्र के फैसले पर अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध, कहा - बगैर किसी कानूनी प्रावधान के...

केंद्र सरकार के विरोध में उतरी जदयू, श्याम रजक बोले- धारा 370 हटाना देश के लिए काला दिन