यूपी की सत्ता में वापस लौटी योगी सरकार, फिर मुश्किलों में घिरा आज़म खान का परिवार
यूपी की सत्ता में वापस लौटी योगी सरकार, फिर मुश्किलों में घिरा आज़म खान का परिवार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के बाद से समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के परिवार की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. विधानसभा चुनाव के फ़ौरन बाद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और उनके MLA बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के शस्त्र लाइसेंस खारिज किए जाने के लिए रामपुर जिला प्रशासन ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस मामले पर एडिशनल SP डॉक्टर संसार सिंह ने बताया है कि पूर्व MLA तंजीम फातिमा के नाम राइफल का लाइसेंस था और इनके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज हैं, इसलिए लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट भेजी गई है.

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से MLA मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ भी कई केस दर्ज हैं. इनके नाम पर जो रिवाल्वर का लाइसेंस था उसे भी रद्द करने की रिपोर्ट जिलाधिकारी के पास भेज दी गई है. बता दें कि वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से ही आजम खान का परिवार लगातार एक-एक बाद मुकदमों का सामना कर रहे हैं. उनके परिवार के खिलाफ 200 से अधिक केस दर्ज हो चुके हैं. बीते 2 वर्षों से आजम खान खुद भी सीतापुर जेल में कैद हैं,  वहीं उनकी पत्नी भी 1 साल से अधिक समय तक जेल काट कर बाहर आई हैं. वहीं आजम खान के बेटे और MLA अब्दुल्लाह आजम खान भी 18 महीने जेल रहकर जमानत पर छूटे हैं.

बता दें कि रामपुर सदर सीट से दसवीं बार MLA चुने गए आजम खान इस वक़्त जल निगम में भर्ती घोटाला और शत्रु संपत्ति हथियाने जैसे मुकदमों में सलाखों के पीछे है. कुछ दिन पहले ही सपा MLA को भर्ती घोटाला मामले में उच्च न्यायालय से जमानत दी गई है. जबकि, दूसरे मामले में भी उच्च न्यायालय में बहस पूरी हो चुकी है और इस अब इस पर फैसला आना अभी बाकी है.  

राजस्थान कांग्रेस में फिर शुरू हुई अंदरूनी कलह, सचिन पायलट ने गहलोत पर कसा तंज

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने क्यों कहा कि 'कांग्रेस मर जाएगी' ?

'पांच दिवसीय कार्य' को लेकर आई बड़ी खबर, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -