RSS को आतंकी संगठन घोषित किया जाना चाहिए
RSS को आतंकी संगठन घोषित किया जाना चाहिए
Share:

लखनऊ : रामपुर के बड़बोले नेता आजम खान खुद को चर्चा से दूर नही रख सकते इसलिए उनके पास हर बार नई सामग्री भी होती है। आजम ने एक नए बयान में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ को आतंकी संगठन घोषित करने की मांग की है। उनका कहना है कि संघ दंगे फैलाने व उसे अंजाम देने के लिए साजिशें रच रही है। आजम की इस मांग पर भाजपा ने भी त्वरित प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जब जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे प्रधानमंत्री आरएसएस को नुकसान नहीं पहुंचा पाए तो उनके जैसे लोग तो बहुत नगण्य हैं। उनका कहना है कि यह केवल सांप्रदायिक तनाव पैदा करने व एक खास वर्ग को संतुष्ट करने के लिए किया जा रहा है। यह उतर प्रदेश सरकार की नाकामियों को छिपाने के लिए किया जा रहा है। शर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी व कांग्रेस RSS फोबिया से ग्रसित है। आजम के हाय तौबा मचाने से संगठन को कोई फर्क नही पड़ता है।

इसके अलावा शर्मा ने कहा कि संघ राष्ट्र को जोड़ने का काम करती है और अपनी संस्कृति को बनाए रखती है। इससे पहले आजम ने कहा कि संघ समुदायों के बीच नफरत फैलाने का अपना एजेंडा फैलाने में व्यस्त है। वे देश में उसी तरह की हालात पैदा करना चाहते हैं जिसके कारण 1948 में महात्मा गांधी की हत्या हुई थी। उत्तरप्रदेश के मंत्री ने उल्लेख किया कि आरएसएस पर प्रतिबंध लगना चाहिए जैसा कि महात्मा गांधी की हत्या के बाद नेहरू सरकार ने किया था।   

मोदी सरकार पर निशाना भेदते हुए आजम ने कहा कि दिल्ली और बिहार में हार के बाद केंद्र ने समाज में कट्टरवाद पैदा करने वालों को खुला छोड़ दिया है। आजम ने कह कि दिल्ली और बिहार के चुनावी मुकाबले में शिकस्त के बाद भगवा संगठन सोच रही है कि नफरत की राजनीति से वह फिर से अपना जनाधार प्राप्त कर सकती है। राम मंदिर पर आजम ने कहा कि हम बीजेपी और आरएसएस को आश्वस्त करना चाहते हैं कि अगर बाबरी मस्जिद उसी जगह बनती है तो भारत के मुसलमान बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इसके जवाब में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि वहाँ मस्जिद का निर्माण हो ही नही सकता। दुनिया में कोई भी ताकत वहां मस्जिद नहीं बना सकती। भले ही पूरी दुनिया बाबरी, बाबरी का नारा लगाए। मंदिर था, मंदिर है और मंदिर रहेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -