आजाद का सबसे बड़ा एलान, कहा- "हिंदुस्तानी होगा मेरी पार्टी का नाम कश्मीरी पंडितों..."
आजाद का सबसे बड़ा एलान, कहा-
Share:

गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी को लेकर एक बड़ी घोषणा भी की है। उन्होंने बोला है कि मेरी पार्टी का नाम हिंदुस्तानी होगा जो हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी समझ गए। उन्होंने बोला है कि जो नई पार्टी बनेगी उसको लोग नाम दे रहे हैं जो गलत है। मेरी पार्टी का नाम और झंडा वही होगा जो जम्मू कश्मीर के लोग तय करने वाले है। उन्होंने कहा, मैं अब दिल्ली में बैठकर आपके लिए फरमान नहीं जारी करने वाला हूँ कि मेरे झंडा यह है और यह मेरा नाम है। मेरे पास कई नाम भी सामने आए। कुछ में उर्दू अधिक थी कुछ में संस्कृत अधिक थी, मेरी पार्टी का नाम हिंदुस्तानी होगा जो हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी समझे।

गुलाम नबी आजाद ने किया कश्मीर पंडितों को वापस लाने का वादा: गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के एजेंडे के बारे में बात करते हुए बोला है कि मेरी विधानसभा में लेफ्टिनेंट गवर्नर नहीं बल्कि गवर्नर होने वाला है। मेरा पहला काम होगा रेस्टोरेशन ऑफ फुल स्टेटहुड राइट टू लैंड, डोमिसाइल एंड टू एम्प्लॉयमेंट। जम्मू कश्मीर में युवा को ही रोजगार भी हासिल हुए। बिहार से किसी को जम्मू कश्मीर में नौकरी ना मिले। मेरे एजेंडा में कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी में वापस बसाना भी जरुरी है।

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, कश्मीर में जो हाल ही में कश्मीरी पंडितों की किलिंग हुई वह बंद होनी जरुरी है। नए रोजगार के मौके पैदा करने के लिए मेरे पास भंडार है। जम्मू कश्मीर की एक-एक पहाड़ी, कश्मीर में पर्यटन के मौके है, जम्मू में भी पर्यटन स्थल है लेकिन वहां तक सड़के बनाने की आवश्यकता है। गुलाम नबी आजाद ने बोला है कि जितने भी नेता कार्यकर्ता आज यहां पर आए हैं मुझसे पूछ कर नहीं आए हैं और ना मुझे इस्तीफा दिया। इस्तीफा देने के उपरांत मुझे बताया मैं इनका तहे दिल से शुक्रिया करता हूं। जम्मू कश्मीर में रोजगार युवाओं को देना और क्रिएट करना यह भी हमारी पार्टी का एजेंडा होने वाला है।

जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते है इस गांव के बच्चे, अब तक नहीं मिली मूलभूत सुविधा

उद्धव के PA के घर गणेश दर्शन के लिए पहुंचे CM शिंदे, गरमाई राजनीति

'मैं ईडी से नहीं डरता हूं, आप मुझसे 55 घंटे पूछताछ कर लो फर्क नहीं पड़ेगा': राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -