आयुष्मान खुराना और मनोज बाजपेयी कर रहे है जामिया के छात्रों का समर्थन
आयुष्मान खुराना और मनोज बाजपेयी कर रहे है जामिया के छात्रों का समर्थन
Share:

नागरिक संशोधन बिल पर हो रहे हंगामे की आग अब भारत के कई हिस्सों में पहुंच गई है। खासकर इसका सबसे अधिक असर राजधानी दिल्ली में दिखाई दे रहा है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 15 दिसंबर को नागरिक संशोधन बिल के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच टकराव की स्थिति आ गई। पुलिस पर यूनिवर्सिटी के अंदर घुसकर छात्रों को बर्बरता पूर्वक पीटने और बदसलूकी का आरोप लगा है। इसी के चलते कई बॉलीवुड एक्टर इस घटना की निंदा कर रहे हैं। आयुष्मान खुराना और मनोज बाजपेयी ने छात्रों का समर्थन करते हुए इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अभिनेत्री आयुष्मान खुराना ने ट्वीट कर लिखा है, 'जिन हालात से छात्र गुजरे हैं मुझे उस पर गहरा दुख है। मैं इस बात की कड़ी निंदा करता हूं। हम सभी को अपनी अभिव्यक्ति की मौलिक स्वतंत्रता का विरोध और प्रदर्शन करने का अधिकार है। फिलहाल प्रदर्शन को उग्र नहीं होना चाहिए था, ना ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जाना चाहिए था। यह प्रतिकूल है। प्रिय देशवासियों यह गांधी जी की धरती है। अभिव्यक्ति का रास्ता अहिंसा ही होना चाहिए। लोकतंत्र में विश्वास रखें।' मनोज बाजपेयी ने भी इस घटना को लेकर लिखा, 'ऐसा वक्त हो सकता है जब हम अन्याय को रोकने के लिए शक्तिहीन होते हैं, परन्तु किसी भी समय ऐसा नहीं होना चाहिए जब हम विरोध करने में विफल हों। विरोध करने के लिए छात्रों और उनके लोकतांत्रिक अधिकारों के साथ हूं! मैं छात्रों के खिलाफ हुई हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं।'

इससे पहले अजय देवगन ने कहा था, 'मैं इस मामले में सहमत या असहमत होने वाली कोई बात नहीं कहूंगा। मेरा बस ये कहना है कि ये लोकतंत्र है। जो लोग मानते हैं उनकी अपनी राय है और जो नहीं मानते ये उनका भी अपना विचार है। मेरा बस यही कहना है कि विचार रखना चाहिए, इस पर बहस भी होनी चाहिए, परन्तु  हिंसा नहीं होनी चाहिए। इस मुद्दे को बातचीत कर के सुलझा लेना चाहिए।' जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस द्वारा छात्रों के साथ इस तरह का सलूक करने के विरोध में अनुभव सिन्हा, रितेश देशमुख, अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर, अली फजल,रिचा चड्ढा, पूजा भट्ट, महेश भट्ट, विक्रांत मैसी और कोंकण सेन शर्मा जैसे तमाम सितारों ने सोशल मीडिया पर इसपर विरोध जता चुके हैं।

हुमा कुरैशी ने ट्वीट कर अपने विचारो को किया व्यक्त, कहा-आप कुल्हाड़ी लेकर इन छात्रों को...

ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गयी रणवीर और आलिया की फिल्म 'गली ब्वॉय', ये है शॉर्टलिस्टेड फिल्म्स

जेनेलिया ने खास अंदाज में किया रितेश देशमुख को बर्थडे विश, लिखा- हमेशा मेरे साथ रहने वाले मेरे प्यार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -