ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गयी रणवीर और आलिया की फिल्म 'गली ब्वॉय', ये है शॉर्टलिस्टेड फिल्म्स
ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गयी रणवीर और आलिया की फिल्म 'गली ब्वॉय', ये है शॉर्टलिस्टेड फिल्म्स
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गली ब्वॉय' ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। फिल्म भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भेजी गई थी। 'गली ब्वॉय' की एंट्री ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में की गई थी। सोमवार को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की टॉप 10 लिस्ट जारी की जिसमें 'गली ब्वॉय' का नाम मौजूद नहीं है। टॉप 10 लिस्ट में ये फिल्में मौजूद हुईं- द पेंटेंड बर्ड (The Painted Bird), ट्रूथ एंड जस्टिस (Truth and Justice), लेस मिसरेबल्स (Les Misérables), दोज हू रिमेंड (Those Who Remained), हनीलैंड (Honeyland), कॉर्पस क्रिस्टी (Corpus Christi), बीनपोल (Beanpole), एटलांटिक्स (Atlantics), पैरासाइट (Parasite) और पेन एंड ग्लोरी (Pain & Glory)।

ऑस्कर में भेजने के लिए इस साल लगभग 27 फिल्में ऑस्कर की दौड़ में थीं लेकिन सर्वसम्मति से 'गली ब्वॉय' को चुना गया था। 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक', 'केसरी', 'बधाई हो', 'आर्टिकल 15' और 'अंधाधुन' जैसी फिल्मों से लड़ाई के बाद 'गली ब्वॉय' को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए भेजा गया था। फिल्म को जोया अख्तर ने निर्देशित किया है जबकि इसके प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर हैं।

फिल्म की कहानी स्लम रैपर्स डिवाइन और नेजी से प्रेरित है। रणवीर सिंह एक रैपर की भूमिका में हैं हालाँकि आलिया भट्ट उनकी गर्लफ्रेंड बनी हैं। रणवीर-आलिया के अलावा इसमें विजयराज, कल्कि केकला, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष भी मुख्य भूमिका में हैं। 

निगे​टिव रोल से मिली पहचान, देशभक्ति भरी फिल्मों ने दर्शकों को बनाया दीवाना

'ऐश्वर्या' की तरह दिखने वाली यह एक्ट्रेस लाइमलाइट दूर रहकर कर रही है कमाई

ब्लू गाउन में सिजलिंग फोटो शूट करवाती नजर आयी आमिर खान की बेटी इरा खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -