2030 तक अयोध्या सबसे बड़ा आध्यात्मिक पर्यटन स्थल होगा: जी किशन रेड्डी
2030 तक अयोध्या सबसे बड़ा आध्यात्मिक पर्यटन स्थल होगा: जी किशन रेड्डी
Share:

अयोध्या: केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि अयोध्या 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ा आध्यात्मिक पर्यटन स्थल होगा और जल्द ही राम मंदिर बनाया जाएगा, जिससे राज्य में पर्यटन के अवसर बढ़ेंगे. रेड्डी अयोध्या के राम कथा पार्क में भगवान राम के जीवन के बारे में तीन पुस्तकों का विमोचन करने आए थे। राम मंदिर जल्द ही बनाया जाएगा, और अयोध्या 2030 तक दुनिया के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक बन जाएगा, क्योंकि दुनिया भर से लोग राम मंदिर को देखने और प्रार्थना करने के लिए शहर आएंगे। 

वही मंदिर के बनकर तैयार होने के बाद इस क्षेत्र में पर्यटन के और भी अवसर आएंगे। अयोध्या इतिहास और संकल्प में डूबा हुआ शहर है। यह एक आध्यात्मिक रूप से महत्वपूर्ण शहर है। रेड्डी ने कहा कि यह जल्द ही एक पर्यटन शहर होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है और शहर में ट्रेन और सड़क संपर्क भी होगा। राज्य और संघीय सरकार दोनों शहर के बुनियादी ढांचे और विकास को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। 

सरकार का अनुमान है कि अगले दस वर्षों में देश में आने वाले पर्यटकों की संख्या 5 करोड़ तक पहुंच जाएगी। मंत्री के अनुसार अयोध्या का विकास भारत के लिए गौरव का विषय होगा। आज दीपोत्सव के अवसर पर 12 लाख तेल के दीपक जलाना न केवल एक विश्व रिकॉर्ड है, बल्कि यह दुनिया को भगवान राम की विनय का संदेश भी देता है। सरकार ने दीपोत्सव में तेल के दीपक जलाए और शहर को फिर से जलाया, जैसा कि भगवान राम के वनवास के बाद अयोध्या लौटने पर हुआ था। इन तेल के दीयों से पूरी दुनिया जगमगा रही है।"

दिवाली पर पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

आर्यन खान के लिए शाहरुख़ को राहुल गांधी ने लिखा पत्र, जानिए क्या कहा?

दिवाली पर लोगों को रेलवे का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -