दिवाली पर लोगों को रेलवे का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

दीपावली के चलते लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए, भारतीय रेलवे द्वारा रेलवे स्टेशन पर भीड़भाड़ से बचने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। साथ-साथ यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़े हैं। दरअसल, पर्वों के चलते रेलवे स्टेशन पर व्यक्तियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए भीड़ को कम करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

वही दिल्ली के मंडल रेल प्रबंधक डिंपी गर्ग ने कहा कि रेलवे 79 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है तथा नियमित ट्रेनों में 108 अतिरिक्त डिब्बे जोड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना सावधानियों का पालन करते हुए, हम सिर्फ आरक्षित यात्रियों को ट्रेनों में मंजूरी दे रहे हैं। इससे भीड़भाड़ को नियंत्रित करने में बहुत सहायता प्राप्त हुई है। 

वही इसके साथ-साथ स्टेशनों के बाहर भी होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं जिसमें एक बार में 1000 लोगों को बैठाया जा सकता है। उन्होंने बताया, “साथ ही, व्यस्त मार्गों पर भी क्लोन ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जिनमें ज्यादा संख्या में वेटिंग है।” रेलवे ने भी फेक एजेंटों के विरुद्ध व्यापक अभियान आरम्भ किया है जिससे त्योहार के मौसम में किसी यात्री की मजबूरी का लाभ न उठाएं। दरअसल, प्रत्येक वर्ष खबरें आती हैं कि फेक एजेंटों द्वारा व्यक्तियों को लूटा जाता है, उनसे पहले ही पैसे वसूल लिए जाते हैं। 

दिवाली पर पटाखे प्रतिबंध करने की बात करने वालों पर भड़की कंगना रनौत, बोली- बचपन में उन्हें...

जारी हुई ICC टी20 की रैंकिंग, इस स्थान पर है कोहली

'वामिका' को मिली रेप की धमकियां तो भड़क उठी अनुष्का शर्मा, कह डाली ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -