अयोध्या : राम मंदिर के लिए जनवरी में बनेगा ट्रस्ट, कई साधू-संत हो सकते हैं शामिल
अयोध्या : राम मंदिर के लिए जनवरी में बनेगा ट्रस्ट, कई साधू-संत हो सकते हैं शामिल
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट का ऐलान जनवरी में हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए गठित होने वाले ट्रस्ट में साधु संत शामिल हो सकते हैं. सरकार अपने स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. साधु संतों के साथ दिल्ली में इस मसले पर एक दौर की वार्ता हो चुकी है. बता दें राम मंदिर निर्माण बनाने के लिए ट्रस्ट के गठन की अंतिम तारीख 9 फरवरी है. 

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवंबर को अपने फैसले में राम मंदिर के लिए विवादित 2.77 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था. इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि एक अन्य स्थान पर पांच एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिए मुस्लमानों को दी जाए. अदालत ने सरकार को मंदिर निर्माण से पहले ट्रस्ट बनाने के लिए तीन महीने का वक़्त दिया है.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को झारखंड की चुनावी रैली में ऐलान किया था कि चार महीने के भीतर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है.  झारखंड के पाकुड़ में एक चुनावी रैली में अमित शाह ने कहा है कि, "सर्वोच्च न्यायालय ने अपना फैसला दे दिया है. अब चार महीने के भीतर आसमान को छूता भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनेगा."

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

हर महीने जमा कीजिए मात्र 55 रुपए, पेंशन के रूप में पाइए इतने रुपए प्रतिमाह, मोदी सरकार ने शुरू की योजना

NEFT और RTGS से फंड ट्रांसफर करने पर इस दिन से नहीं लगेगा कोई शुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -