कब होगा अयोध्या राम मंदिर का भूमि पूजन ? 18 जुलाई को ट्रस्ट की अहम बैठक
कब होगा अयोध्या राम मंदिर का भूमि पूजन ? 18 जुलाई को ट्रस्ट की अहम बैठक
Share:

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होने वाली है। इस बैठक में मंदिर निर्माण की रूपरेखा और भूमि पूजन संबंधी विषयों पर मंथन होने की संभावना जताई जा रही है। इसके लिए ट्रस्ट के सभी सदस्यों को आमंत्रण भेजा जा चुका है। ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने कहा है कि, "18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक अयोध्या में बुलाई गई है। पत्थरों में काई लगने की वजह  से सफाई का काम चल रहा है।" 

उन्होंने कहा कि मंदिर की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर साधु-संतों में कोई मतभेद नहीं है। मैं 15 दिन में 200 साधु-संतों से मुलाकात कर चुका हूं। उन्होंने बताया कि समतल की गई भूमि पर लाइनिंग का काम जारी है। बारिश के चलते लाइन मिट जाती है। अब खूंटे लगा कर मंदिर का सीमांकन हो रहा है। यह काम L&T कंपनी द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सावन के महीने में मंदिर निर्माण व भूमि पूजन का बयान काल्पनिक है। मैं भविष्यवक्ता नहीं हूं।

राम मंदिर मंडल के मुख्य शिल्पी चंद्रकांत सोमपुरा के पुत्र आशीष सोमपुरा ने तकनीकी कार्य का जिम्मा संभाल लिया है। उन्होंने कार्यशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा है कि, "पत्थर काफी दिनों से पड़े हैं। उसकी सफाई हो रही है। यह बहुत दिनों से पड़े होने की वजह से काले पड़ गए हैं। इन्हें नया करके जोड़ा जाएगा। इसकी सफाई का काम जारी है।"

इन देशों ने कोरोना का सफाया कर भारत को किया पीछा

मछुआरों की हत्या पर भड़के सीएम विजयन, कहा-इतालवी नौसैनिकों पर केस न चलना 'दुर्भाग्यपूर्ण'..

अमेरिका ने किया एलान, जुलाई में नहीं होंगे कोई सार्वजनिक कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -