अवनीश अवस्थी बनेंगे CM योगी आदित्यनाथ के प्रधान सचिव
अवनीश अवस्थी बनेंगे CM योगी आदित्यनाथ के प्रधान सचिव
Share:

लखनऊ : केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर वर्ष 2013 से पदस्थ आईएएस अधिकारी और लोकप्रिय गायिका मालिनी अवस्थी के पति अवनीश अवस्थी को उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रधान सचिव के तौर पर नियुक्त किया जा रहा है। अवनीश अवस्थी वर्ष 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने कानपुर से इंजीनियरिंग में स्नातक उपाधि प्राप्त की है। वे उत्तरप्रदेश के कई क्षेत्रों में काम कर चुके हैं।

उन्होंने ऐसे स्थानों पर काम किया है जो संवेदनशील रहे हैं। इन क्षेत्रों में आजमगढ़, बदायूं, फैजाबाद, आदि शामिल हैं। वे वाराणसी,मेरठ आदि क्षेत्रों में डीएम रहे हैं। अवनीश अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने के बाद राज्य शासन के कई महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थ अधिकारियों को बदला गया है।

इस दौरान राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी यहां से वहां किया गया। अब आईएएस अवनीश अवस्थी को प्रमुख सचिव के पद पर नियुक्त किया गया। दरअसल अवनीश अवस्थी का राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अच्छा परिचय है। दरअसल वे गोरखपुर के डीएम भी रहे हैं।

कानून का पालन करने वाले न डरे - योगी आदित्यनाथ

क्या पीएम मोदी ने योगी को सीएम बनांना पहले ही तय कर लिया था ?

हिन्दू राष्ट्र की अवधारणा सही - योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -